प्रदेश

यूपी को मिले 9 मेडिकल कॉलेज, पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर से दी सौगात

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिद्धार्थनगर से यूपी को 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात दी। इस मौके पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कर-कमलों द्वारा ₹2,329 करोड़ की लागत से नवनिर्मित 09 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण हुआ है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के 09 मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर मैं प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री मोदी जी का हृदय से स्वागत व अभिनंदन करता हूं। अब आने वाले समय में कोई भी नागरिक स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में दम नहीं तोड़ेगा।
यह मेडिकल कॉलेज आजादी के बाद असमय दम तोड़ने वाले लोगों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश न केवल ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ बल्कि ‘स्वस्थ्य भारत और समर्थ भारत’ के रूप में भी आज दुनिया के सामने आ रहा है। प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में अभूतपूर्व व अभिनंदनीय कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी द्वारा सिद्धार्थनगर, देवरिया, एटा, गाजीपुर, हरदोई, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, फतेहपुर व जौनपुर में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज लोकार्पित होने से स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ ही चिकित्सक, नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ के लिए रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close