Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कई दिनों से लगातार बढ़ोत्तरी के बीच जारी हुई नई रेट लिस्ट, जानें

नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों ने आज के लिए पेट्रोल डीजल के रेट जारी कर दिए हैं। कई दिनों से कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के बाद मंगलवार को लगातार फ्यूल के रेट स्थिर हैं। इससे पहले सोमवार को भी पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रखे गए थे। फ्यूल की कीमतों में रविवार को 35 पैसे की वृद्धि हुई थी। पेट्रोल और डीजल के रेट इस समय रिकॉर्ड ऊंचाई पर चल रहे हैं।

IOCL के आज जारी रेट के मुताबिक, मुताबिक दिल्ली में इंडियन ऑयल के पंप पर पेट्रोल 105.84 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि डीजल 94.57 रुपये प्रति लीटर के भाव मिल रहा है।

अक्टूबर महीने में अब तक 14 बार ईंधन की कीमतों में इजाफा किया गया है। महज तीन दिन को छोड़कर हर रोज पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं। सिर्फ अक्टूबर में ही पेट्रोल 4.15 रुपये महंगा हो गया है, तो वहीं डीजल 4.70 रुपये तक बढ़ गया है। कच्चा तेल का भाव 90 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंचने का अनुमान है। ऐसे में पेट्रोल-डीजल में इजाफा होना तय है।

चार महानगरों में पेट्रोल डीजल का भाव
दिल्ली पेट्रोल 105.84 रुपये और डीजल 94.57 रुपये प्रति लीटर
मुंबई पेट्रोल 111.77 रुपये और डीजल 102.52 रुपये प्रति लीटर
चेन्नई पेट्रोल 103.01 रुपये और डीजल 98.92 रुपये प्रति लीटर
कोलकाता पेट्रोल 106.43 रुपये और डीजल 97.68 रुपये प्रति लीटर

इन राज्यों में 100 के पार पेट्रोल
मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये पार हो चुका है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है। बता दें कि राज्‍यों में पेट्रोल और डीजल के भाव में अंतर केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा लगाए टैक्‍स एवं ढुलाई के दाम की वजह से अलग अलग होता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close