Crimeअन्तर्राष्ट्रीय

अफ़ग़ानिस्तान में नमाज के दौरान मस्जिद में हुआ बड़ा ब्लास्ट, 100 से ज़्यादा लोगों की मौत

 

अफगानिस्तान के मस्जिद में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां के कुंदुज में जुमे की नमाज के दौरान एक जोरदार धमाका हुआ जिसमें 100 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। इस हमले के बाद वहां के लोगों में अफरातफरी और डर का माहौल बना हुआ है।

मस्जिद में करीब 300 लोग मौजूद थे

बता दें कि यह धमाका हजारा शिया मस्जिद को निशाना बनाकर किया गया है। जिस वक़्त यह हमला हुआ उस वक़्त मस्जिद में करीब 300 लोग मौजूद थे। ये लोग जुमे की नमाज में शामिल होने आए थे। नमाज अदा करने के दौरान ही उन्हें धमाके की आवाज सुनाई दी। घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है। ऐसा माना जा रहा है कि इस विस्फोट के पीछे अफगानिस्तान में सक्रिय ISIS-खुरासान गुट का हाथ हो सकता है। ISIS शिया मुस्लिमों का विरोध करता रहा है। साथ ही वह हजारा और दूसरे अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदायों का भी विरोधी है।

पहले भी हो चुका है धमाका

बता दें कि काबुल की मस्जिद में रविवार को भी धमाका हुआ था जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 3 लोग घायल हो गए थे। मस्जिद के पास ही मुजाहिद की मां के निधन पर दुआ की जानी थी। कुछ दिनों पहले ही मुजाहिद की मां का निधन हुआ था।

यूपी के लखीमपुर में हुई हिंसा का विरोध करने के लिए कनाडा में हुआ रैली का आयोजन, लगाई न्याय की गुहार

पीएम मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर में, करेंगे अंतर्राष्ट्रीय उड़ान का लोकार्पण

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close