अन्तर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

यूपी के लखीमपुर में हुई हिंसा का विरोध करने के लिए कनाडा में हुआ रैली का आयोजन, लगाई न्याय की गुहार

 

कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा का विरोध प्रदर्शन करने के लिए रैली का आयोजन किया गया। लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को चार किसानों समेत नौ लोगों की जान चली गई थी।

आवेदन केंद्र के बाहर रैली आयोजित

वैकल्पिक राजनीति को कवर करने वाली एक ऑनलाइन पत्रिका रेडिकल देसी ने शुक्रवार को सुर्रे में भारतीय वीजा और पासपोर्ट आवेदन केंद्र के बाहर रैली आयोजित की थी। जिसमें प्रतिभागियों ने पीड़ित परिवारों के लिए न्याय और इसमें शामिल लोगों की गिरफ्तारी के अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के निलंबन की मांग की। बता दें कि किसान कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका मानना है कि कानूनों से उनकी आजीविका को खतरा है और वे पिछले नवंबर से दिल्ली के बॉर्डरों के पास डेरा डाले हुए हैं। रैली की शुरुआत में एक क्षण का मौन रखा गया और इस अवसर पर पीड़ितों के नाम पढ़े गए।

पीड़ितों को न्याय दिलाने की गुहार

यु[यूपी के लखीमपुर में हुई हिंसा में चार किसानों की हत्या कर दी गई थी। इस दौरान एक स्वतंत्र पत्रकार रमन कश्यप की भी मौत हो गई थी। रैली में मौजूद लोगों ने पीड़ितों को न्याय दिलाने की गुहार लगाई। रैली में सामुदायिक कार्यकर्ता राकेश कुमार, इम्तियाज पोपट, कुलविंदर सिंह, केसर सिंह बागी, मीडिया हस्तियां गुरविंदर सिंह धालीवाल, नवजोत ढिल्लों और रेडिकल देसी निर्देशक गुरप्रीत सिंह शामिल थे।

पीएम मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर में, करेंगे अंतर्राष्ट्रीय उड़ान का लोकार्पण

हफ्ते में दूसरी बार डाउन हुआ इंस्टाग्राम, फेसबुक ने जारी किया ये बयान

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close