Main Slideखेल

कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन पर लगा 24 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को खेले गए IPL मैच में मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया था। लेकिन उसके तुरंत बाद जीत का जश्न मना रही KKR टीम को बीसीसीआई ने ज़ोर का झटका दिया है।

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ स्लो ओवर रेट के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने बयान में कहा, ‘कोलकाता नाइट राइडर्स पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना किया गया है। आईपीएल की आचार संहिता के तहत टीम ने इस सत्र में दूसरी बार ऐसा किया है, इसलिए केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। प्लेइंग इलेवन के अन्य खिलाड़ियों पर छह लाख रुपये या व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना किया गया है। ’आईपीएल के 34वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया। इसी जीत के साथ KKR की टीम 8 अंकों के साथ अब प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर आ चुकी है। केकेआर को इस मुकाबले में भले ही जीत हासिल हुई हो, लेकिन टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को बड़ा झटका लगा है।

बता दें कि बीसीसीआई के नियम के अनुसार कोई कप्तान अगर एक सीजन में ये गलती तीसरी बार करता है तो उसके ऊपर न सिर्फ 30 लाख रुपये का जुर्माना लगेगा, बल्कि साथ में उसे एक मैच से बैन भी किया जाएगा। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए IPL के पहले चरण के मैच में जो कि 21 अप्रैल को वानखेड़े में खेला गया था, तब केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन को 12 लाख रुपए भरने पड़े थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close