प्रदेश

महंत नरेंद्र गिरी के शव का हुआ पोस्टमार्टम, बाघंबरी मठ के बगीचे में दी जाएगी भू-समाधि

लखनऊ। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। जिसके बाद उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। बुधवार को सुबह 8 बजे महंत नरेंद्र गिरि के शव का पोस्टमार्टम शुरू हुआ था जो की करीब दो घंटे चला। 5 डॉक्टर्स के पैनल की निगरानी में ये पोस्टमार्टम किया गया।

महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है। मठ से नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को संगम ले जाया जाएगा, जहां स्नान कराकर लेटे हनुमान मंदिर तक पार्थिव शरीर ले जाया जाएगा। वहीं दोपहर 12 बजे उन्हें बाघंबरी मठ के बगीचे में पूरे विधि विधान से भूसमाधि दी जाएगी। पुलिस ने आद्या तिवारी, आनंद गिरि को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की और सुसाइड नोट, हैंड राइटिंग को लेकर कई सवाल किये।

आनंद गिरि ने पूछताछ में उसके खिलाफ साजिश होने की बात कही, उसने कहा कि उसका महंत जी के साथ कोई विवाद नहीं था। इसके अलावा खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार आनंद गिरि और आद्या तिवारी समेत अन्य आरोपियों को 12 बजे के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि का शव प्रयागराज के उनके बाघंबरी मठ में ही फांसी के फंदे पर लटका मिला था। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला था जिसमें उन्होंने आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को उनकी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने मामले में एसआईटी गठित की है। इस मामले में पुलिस ने करीब 12 घंटे तक आनंद गिरि से पूछताछ की है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close