प्रदेशमनोरंजन

फिल्म निर्माता नितिन मिश्रा ने की सीएम योगी से मुलाकात, कहा- यूपी फिल्म निर्माण के लिए आइडियल प्रदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बॉलीवुड के जाने माने गीतकार समीर अंजान और फिल्म निर्माता नितिन मिश्रा से मुलाकात की और उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण को लेकर चर्चा की। मुलाकात के दौरान समीर अंजान और फ़िल्म निर्माता नितिन मिश्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश में बनने जा रही विशाल फिल्म सिटी के लिए आभार व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश मैं तमाम फिल्मों की शूटिंग होगी।

उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले गीतकार समीर अंजान का जन्म वाराणसी के पास ओदार गाँव हुआ था। समीर हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध गीतकार हैं। इनके ज्यादातर गीत हिट हुए और इनके द्वारा लिखे गए गीत आज भी लोगोंं की जुबानोंं पर हैं। उनके पिता अनजान भी गीतकार रहे थे। उनके पास सबसे अधिक गीत लिखने का गिनीज़ विश्व कीर्तिमान है। उन्होंने लगभग 650 फिल्मों में 4000 से अधिक गाने लिखे हैं। उन्हें यश भारती पुरस्कार भी मिला है।

इस मौके पर जाने-माने फिल्म निर्माता नितिन मिश्रा ने कहा कि फिल्म निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश एक आइडियल प्रदेश है और नोएडा देश की आर्थिक गतिविधियों का केंद्र है। यहां के प्रति व्यक्ति की आय दिल्ली से भी ज्यादा है। सांस्कृतिक दृष्टि से यूपी बेहद समृद्ध गंगा, यमुना, अयोध्या, काशी, मथुरा यहीं हैं. शूटिंग के सभी महत्वपूर्ण लोकेशन यहां से नजदीक हैं। दिल्ली, मसूरी, नैनीताल, जयपुर, आगरा यह सब कुछ घंटे की दूरी पर स्थित हैं। यह फिल्म सिटी के निर्माण से न केवल फिल्म कलाकारों और फिल्म से जुड़े लोगों को फायदा मिलेगा बल्कि भविष्य में उत्तर प्रदेश के विकास में भी फिल्म सिटी एक अहम योगदान देगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close