Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने निकाली परिवर्तन यात्रा, लोगों का किया अभिवादन

देहरादून: कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा रविवार को तीसरे दिन हल्द्वानी में निकाली गई। कालाढूंगी रोड स्थित निजी बरात घर से परिवर्तन यात्रा निकाली गई। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। यहां से परिवर्तन कमलुआगंज स्थित त्रिमूर्ति मंदिर पर पहुंची। जहां महेश शर्मा का स्वागत किया गया।

वहीं इससे पहले शनिवार को कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा किच्छा, लालकुआं होते हुए देर शाम हल्द्वानी पहुंची। यात्रा के जरिये कांग्रेस ने एकजुटता, संगठनात्मक क्षमता और जनसमर्थन दिखाने के साथ भाजपा पर जमकर हमला बोला। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने नेता प्रतिपक्ष रहीं स्व. इंदिरा हृदयेश का भावपूर्ण स्मरण करने के साथ उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने की बात कही। किच्छा टैक्सी स्टैंड पर आयोजित सभा में पार्टी के दिग्गजों ने कहा कि मोदी शासन में कारोबार करना ही नहीं, खाना-पीना और बोलना भी खतरे में पड़ गया है।

डीजल, पेट्रोल, गैस, दालें और खाद्य तेलों के दाम आसमान छू रहे हैं। गरीब परिवारों के लिए शुरू की गई सस्ते राशन वितरण की व्यवस्था को भी सरकार खत्म करना चाहती है। कांग्रेस ने किसानों के लिए मंडियां बनाईं, जिन्हें अब खत्म करने की साजिश रची जा रही है। आगामी चुनाव में कांग्रेस को नहीं, बल्कि लोकतंत्र को मजबूत करने की जरूरत है।

कांग्रेस नेताओं ने एक स्वर में कहा कि 2022 में प्रदेश में सत्ता में आने के बाद हर परिवार को 200 रुपये प्रति माह सिलिंडर में सब्सिडी, पहले साल 100 यूनिट और दूसरे साल से 200 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। इसके अलावा, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता भी कांग्रेस के सत्ता में आने पर दिया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close