Main Slideतकनीकीव्यापार

Ola Electric Scooter खरीदने पर मिल सकती है 50 हजार तक की सब्सिडी, जानें कैसे

नई दिल्ली: Ola Electric Scooter का भारत में इन दिनों लोग काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आप को बता दें कि 15 अगस्त को लॉन्च होने वाली इस स्कूटर को पहले से ही लाखों लोगों ने बुकिंग करा ली है। ऐसे में आप भी अगर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको मैं एक अच्छी खबर दे दूं कि आप ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद पर 50 हजार रुपये से ज्यादा की बचत कर सकते हैं और लाभ आपको FAME II सब्सिडी और स्टेट सब्सिडी के रूप में मिल सकता है। तो चलिए, आपको बताते हैं कि ओला की अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर कैसे आप कम दाम में खरीद सकते हैं।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में 2 मॉडल्स और 2 मोटर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। जहां Ola S1 बेस मॉडल होगा, वहीं Ola S1 Pro इसका पावरफुल मॉडल होगा। माना जा रहा है कि इसके बेस मॉडल को 2kW motor के साथ पेश किया जा सकता है और टॉप मॉडल में करीब 4kW motor देखने को मिल सकता है।

अब आपको बता दूं कि बीते जून में FAME-II स्कीम में मिलने वाले फायदे को रिवाइज्ड कर दिया गया है, जिसमें अब ग्राहकों को प्रति किलोवॉट आर (Per kWh) 15,000 रुपये सब्सिडी देने की बात कही गई है। मान लीजिए कि ओला स्कूटर के बेस वेरिएंट पर 30 हजार रुपये और टॉप वेरिएंट पर 50 हजार रुपये से ज्यादा का सब्सिडी लाभ मिल सकता है। यहां बताना जरूरी है कि सब्सिडी का लाभ इफेक्टिव प्राइस एक लाख रुपये से ज्यादा होने पर मिलता है और ऐसे में अगर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.5 लाख रुपये से कम होती है तो ग्राहकों को सब्सिडी के साथ यह एक लाख रुपये से भी कम में मिल जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close