खेल

‘कोहली की कप्तानी पर जजमेंट देना जल्दबाजी होगी, उन्हें कुछ और समय दें’: सुरेश रैना

दुनिया के सबसे सफल टी20 खिलाड़ियों में से एक सुरेश रैना का कहना है कि विराट कोहली भारत के अब तक के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं। हालाँकि, उनका कहना है कि उनकी उपलब्धियों पर कोई निर्णय देना जल्दबाजी होगी और कोहली को और समय दिए जाने की आवश्यकता है।

रैना ने न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि कोहली अभी विश्व क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा, कोहली का रिकॉर्ड साबित करता है कि उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। मुझे लगता है कि वह दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं। आप आईसीसी ट्रॉफी के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन उन्होंने अभी तक एक आईपीएल भी नहीं जीता है। मुझे लगता है कि उसे कुछ और समय देने की जरूरत है। एक के बाद एक 2-3 वर्ल्ड कप हो रहे हैं- दो टी20 वर्ल्ड कप और फिर 50 ओवर का वर्ल्ड कप। फाइनल में पहुंचना आसान नहीं है – कभी-कभी आप कुछ चीजों से चूक जाते हैं।”

रैना का यह बयान हाल ही में इंग्लैंड में संपन्न विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के न्यूजीलैंड से हारने के बाद आया है।

कोहली, खेल के सभी प्रारूपों में सबसे चमकीले सितारों में से एक होने के बावजूद, कप्तान के रूप में अभी तक आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाए हैं। हालांकि उनकी जीत का प्रतिशत एमएस धोनी और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज कप्तानों से बेहतर है, लेकिन उनका शेल्फ अभी भी आईसीसी ट्रॉफी की प्रतीक्षा कर रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close