प्रदेश

यूपी में अब 10 बजे तक खुलेंगे बाज़ार, सरकार ने बदला रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर काफी हद तक नियंत्रण में आ चुकी है। राज्य के कई जिले तो कोरोना से मुक्त भी हो चुके हैं। इसी को देखते हुए यूपी सरकार ने रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय बदल दिया है। रात्रिकालीन कर्फ्यू अब रात 10 से से सुबह 6 बजे तक रहेगा। अभी तक यह रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक था।

बता दें कि बीते चार माह में सबसे कम नए केस उत्तर प्रदेश में दर्ज किए गए। रोजाना ढाई लाख से अधिक टेस्‍ट होने के बावजूद प्रदेश में 100 से कम कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 150 से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी। पॉजिटिविटी दर 0.04 प्रतिशत से कम रही वहीं, रिकवरी रेट 98.6 प्रतिशत दर्ज किया गया। 30 अप्रैल के बाद से एक्टिव केस में लगातार गिरावट हो रही है और वर्तमान में 1,697 एक्टिव केस हैं। अब तक 16 लाख 82 हजार 741 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

41 जिलों में नहीं मिला एक भी केस

प्रदेश के 41 जिलों में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया वहीं, 32 जनपदों में दस से नीचे की संख्‍या में नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। केवल दो ही जनपदों में डबल डिजिट में कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर तेजी से नियंत्रण के बावजूद भी प्रदेश में तेजी से टेस्‍ट किए जा रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close