प्रदेश

सभी एक्सप्रेस-वे के किनारे औद्योगिक क्लस्टर के विकास की कार्ययोजना तैयार की जाए: सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन, लखनऊ में कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने टीकाकरण की नि:शुल्क व्यवस्था के बारे में लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों, निगरानी समितियों, स्थानीय प्रशासन और जन सहयोग से उत्तर प्रदेश में कोविड की दूसरी लहर नियंत्रण में है। RT-PCR और एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिविटी न्यूनतम स्तर पर है। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6% है। अब तक 16,82,924 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता के लिए केन्द्र सरकार से सतत संवाद बनाए रखा जाए। गांवों में कॉमन सर्विस सेंटरों के माध्यम से लोग टीकाकरण के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। इस निःशुल्क व्यवस्था के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए। अलीगढ़, कासगंज, श्रावस्ती के बाद अब जनपद पीलीभीत में भी कोरोना का कोई एक्टिव केस शेष नहीं है। अगले एक सप्ताह तक अगर इन जिलों में संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिलता है, तो इन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। जिले में एग्रेसिव टेस्टिंग जारी रखी जाए।

सीएम योगी ने कहा कि ग्राम पंचायत, नगरीय निकायों, जिला पंचायत और ब्लॉक स्तर पर निर्वाचित प्रतिनिधियों को कार्यों में सहयोग प्रदान करने के लिए प्रबंधन/तकनीकी उपाधि धारक युवाओं की सेवाएं लेने पर विचार किया जाए। प्रदेश में एक्सप्रेस-वे निर्माण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। प्रदेशवासियों को बहुत जल्द पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उपहार मिलने जा रहा है। सभी एक्सप्रेस-वे के किनारे औद्योगिक क्लस्टर के विकास की कार्ययोजना भी तैयार की जाए।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close