Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशस्वास्थ्य

सीएम योगी का निर्देश, कोरोना की दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर लगाएं NSA और संपत्ति हो जब्त

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में कोरोना महामारी के साथ-साथ ब्लैक फंगस ने भी लोगों की चिंता में इजाफा कर दिया है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 की दवाओं और मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी करने वालों पर लगाम कसने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने जीवनरक्षक दवाओं की ब्लैक मार्केटिंग करने वालों पर NSA लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही, संपत्ति जब्त करने का भी आदेश पारित किया है।

सीएम योगी ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि हम 30 मई तक कोरोना महामारी की दूसरी लहर को कंट्रोल कर लेंगे। दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को कानपुर पहुंचे, यहां उन्होंने कोरोना की दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त एक्शन लेने का आदेश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीन हर नागरिक को निःशुल्क दिया जा रहा है और विपक्ष आज कह रहा है कि वैक्सीन फ्री दी जाए।

सीएम योगी ने कहा कि जून में हम लोग वैक्सीनशन की स्पीड बढ़ाने जा रहे हैं। ब्लैक फंगस के लिए कानपुर को सेंटर बनाया जाएगा. सीएम ने बच्चों के अस्पताल को चलाने के निर्देश दिए हैं, जो पिछले कुछ दिनों में बंद हो चुका था। उन्होंने बताया कि 100 बेड मेडिकल कॉलेज में PICU के बनाये जा रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close