IPL 2021Main Slideखेल

IPL 2021: KL राहुल ने कोहली-रोहित को पीछे छोड़ बनाया ये रिकॉर्ड

चेन्नई: पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का बुधवार को आईपीएल 2021 के 14वें मैच में आमना-सामना हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 6 गेंदों में महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। राहुल को भुवनेश्वर कुमार चौथे ओवर में केदार जाधव के हाथों लपकवाया। राहुल भले ही सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे हों, लेकिन उन्होंने कुछ ही रन बनाने के दौरान एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली, जो बतौर भारतीय बल्लेबाज एक रिकॉर्ड है। उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी पछाड़ दिया है।

इस मैच में सिर्फ 4 रन की पारी खेलने वाले केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में बतौर भारतीय सबसे तेज 5000 रन पूरे कर लिए है। राहुल ने इस मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ दिया है। राहुल के अब टी20 क्रिकेट की 143 पारियों में 5003 रन हो चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 42 का रहा है जबकि उनका स्ट्राइक रेट 138 का है। वे अब तक लीग और इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 शतक और 41 अर्धशतक ठोक चुके हैं।

ओवरऑल टी20 में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज और आईपीएल में राहुल की ही टीम के खिलाड़ी क्रिस गेल के नाम पर है। उन्होंने 132 पारियों में ये कारनामा किया था। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श को इस मामले में पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर जगह बनाई। मार्श ने 144 पारियों में ऐसा किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close