Main Slideजीवनशैली

कोरोना के खिलाफ इम्युनिटी बढ़ानी है तो करें इन फलों का सेवन –

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना की दूसरी लहर ने हड़कंप मचा रखा है। ऐसे में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए बेहतर इम्यूनिटी होना काफी जरूरी है। इस बार गर्मियों में अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपनी डाइट में इन फलों को जरूर शामिल करना चाहिए।

केला
केला फाइबर से भरपूर होता है। इसके जरिए पाचन क्रिया में मजबूती मिलता है। साथ ही केले के सेवन से इम्यूनिटी को भी बढ़ाया जा सकता है।

अनानास
अनानास शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसमें पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। अनानास में विटामिन सी, जिंक और मैंगनीज काफी मात्रा में पाए जाते हैं, जिससे इम्यूनिटी को बढ़ाया जा सकता है।

तरबूज
तरबूज सेहत के लिए काफी फायदेमंद रहता है। गर्मियों के वक्त में तरबूज शरीर में पानी की भी पूर्ति करता है। इसके अलाव इसमें चीनी और पोटेशियम भी काफी मात्रा में मिलती है। ऐसे में तरबूज के पोषक तत्व शरीर में इम्यूनिटी बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं।

खट्टे फल
इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अपनी डाइट में खट्टे फलों को भी शामिल करना चाहिए। खट्टे फलों में विटामिन सी पाया जाता है, जिससे इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिलती है। मौसंबी, संतरा और नींबू को अपनी डाइट में शामिल किया जा सकता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close