Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

हरिद्वार कुम्भ में दिखा वीकेंड लॉकडाउन का असर, सूने पड़े घाट

देहरादून: बढ़ते कोरोना महामारी के चलते महाकुम्भ के साथ पूरे हरिद्वार जिले में शनिवार रात नौ बजे से नाइट कर्फ्यू लागू हो गया था। आज (रविवार) को बाजार पूरी तरह बंद हैं। ये कर्फ्यू अब सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। जिलाधिकारी ने शनिवार शाम को इसका आदेश जारी किया था।

इस वीकेन लॉकडाउन के दौरान कुछ आपात सेवाओं को छूट दी गई है। रविवार को राज्य के सभी इलाकों में सन्नाटा पसरा रहा। कुंभ नगरी हरिद्वार में तो इसका पूरा असर देखने को मिल रहा है। यहां गंगा घाट सुनसान पड़े हैं। दुकानें बंद हैं और सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। मंदिरों में भी सन्नाटा है। प्रधानमंत्री के प्रतीकात्मक महाकुंभ के आयोजन की अपील के बाद जिले में रविवार को साप्ताहिक और अन्य दिनों में नाइट कर्फ्यू के आदेश लागू कर दी गए हैं। इस दौरान प्रदेश भर में जारी नई कोविड एसओपी का पालन भी करना होगा।

बता दें, पहले महाकुंभ आयोजन में श्रद्धालुओं के आवागमन के चलते हरिद्वार को साप्ताहिक और नाइट कर्फ्यू से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन शनिवार को आदेश जारी होने के बाद हरिद्वार से महाकुंभ मेले में आए श्रद्धालुओं ने लौटना शुरू कर दिया। ऐसे में हरिद्वार के बाजारों की रौनक छटती जा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close