Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना वायरस : अमेरिका का वुहान लैब से कनेक्शन, हैरान कर देने वाली रिपोर्ट

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में  कोहराम मचा रखा है। इस खतरनक वायरस से 1 लाख लोग अपनी जान गँवा चुके हैं। वहीं 17 लाख लोग इस वायरस की चपेट में चुके हैं।

दुनिया का हर देश इस जानलेवा वायरस को रोकने के लिए वैक्सीन बनाने की कोशिश में है लेकिन अब तक किसी भी देश के वैज्ञानिकों को कामियाबी नहीं मिल पाई है।

खुलासे के बाद अमेरिका के कई नेता भी हैरान

इस बीच जिस लैब से कोरोना वायरस फैलने की आशंका जताई जा रही है उससे अमेरिकी कनेक्शन सामने आया है। डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि कुछ दस्तावेजों से ये जानकारी मिली है कि अमेरिकी सरकार ने वायरस पर प्रयोग करने वाले वुहान लैब को 28 करोड़ रुपये दिए। ये रुपये बीते कई सालों के दौरान दिए गए। इस खुलासे के बाद अमेरिका के कई नेता भी हैरान रह गए।

कोरोना वायरस के लीक होने का सच 

कई लोगों का मानना है कि वुहान के वायरोलॉजी इंस्टीट्यूट में हो सकता है कि  चमगादड़ पर प्रयोग के दौरान कोरोना वायरस लीक हो गया हो और बाद में चीन ने इसे जीवों के मार्केट से फैला वायरस कहा हो। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की इमरजेंसी कमेटी कोबरा के सदस्य ने भी लैब से वायरस फैलने की थ्योरी को भरोसेमंद कहा था।

अमेरिका ने दिए चीनी लैब को फंड

अमेरिकी नेताओं ने अपने देश की ओर से चीनी लैब को फंड दिए जाने पर कड़ा ऐतराज जताया है। कुछ अमेरिकी नेताओं का कहना है कि जानवरों पर किए जाने वाले खतरनाक और हिंसक प्रयोग के लिए ये फंड दिए गए।

कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर महामारी एक्सपर्ट ने किया बड़ा खुलासा

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close