खेलअन्तर्राष्ट्रीय

टी-20 महिला विश्व कप में पहुंचा भारत और ऑस्ट्रेलिया

आईसीसी महिला विश्व कप 2020 का पहला मुकाबला बारिश के कारण खेला नहीं जा सका। पहला सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड बनाम इंडिया के बीच ऑस्ट्रेलिया के सिडनी ग्राउंड पे खेले जाने वाला था लेकिन बारिश के कारण यह मैच नहीं हो पाया। लेकिन पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर रहने का इंडिया टीम को फायदा मिला और वो फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी ।

दरअसल इंडिया टीम ग्रुप A  में 4  में से 4 मुकाबले जीतने के बदौलत इंडिया शीर्ष पर थी वहीँ दूसरी तरफ इंग्लैंड ने 4 मुकाबले में 3 जीते थे जिसकी वजह से वो दूसरे स्थान पर थी इसी वजह से बारिश बाधित मुकाबले में इंडिया फाइनल में पहुंचने वाली टीम बनी।

वहीँ दूसरी तरफ सिडनी में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 5 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पर बल्लेबाज़ी करके 20 ओवर में 134 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने 49 रन की नाबाद पारी खेली। साउथ अफ्रीका की तरफ से क्लर्क ने 3 विकेट झटके।

दूसरी इनिंग में बल्लेबाज़ी करने उतरी अफ्रीका को 13 ओवर में जीत के लिए 98 रन की जरुरत थी लेकिन वोह अपना टारगेट चेस नहीं कर पाई और यह मुकाबला 5 रन से हार गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेगन ने सार्वधारिक 2 विकेट झटके। फाइनल मुकाबला अब रविवार को मेलबोर्न पर खेला जायेगा । भारतीय महिला पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल खेलेंगी।

– राहुल जॉय

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close