व्यापार

Vodafone और Idea का नंबर रखने वालों को लग सकता है बड़ा झटका

Vodafone और Idea का नंबर रखने वालों को ये खबर परेशान कर सकती है। Vodafone और Idea कंपनियों के सिम काम करना बंद कर सकते हैं। ये दोनों कंपनियां जल्द खुद को दिवालिया घोषित कर सकती हैं। कंपनियां अपने बकाए देने में असफल हैं। आपको बता दें कि कुछ साल पहले ही आइडिया मोबाइल कंपनी का वोडाफोन में विलय हुआ है।

बकाए चुकाने में असमर्थता

दरअसल वोडाफोन और आइडिया ने मौजूदा अडजेस्टड ग्रोस रेवेन्यू (AGR) के अंतर्गत अपने बकाए चुकाने में असमर्थता जताई है। इतनी बड़ी कंपनियों द्वारा पैसा नहीं चुका पाने का सीधा लिंक इस बात से लगाया जा रहा है कि जल्द कंपनियां अपने को दिवालिया घोषित कर सकती हैं।

बैंक गारंटी को भुनाने की कार्रवाई

सरकार, टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स (टीएसपी) के ‘तत्काल’ स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क व लाइसेंस शुल्क के भुगतान न कर पाने पर उनके बैंक गारंटी को भुनाने की कार्रवाई कर सकती है।

भुगतान करने में सक्षम नहीं

सरकार यह कदम सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीते साल 24 अक्टूबर को स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क व लाइसेंस शुल्क को लेकर दिए गए आदेश के अनुपालन के मद्देनजर उठा सकती है। सूत्रों के मुताबिक सरकार के इस कदम का सबसे ज्यादा असर वोडाफोन और आइडिया पर पड़ने वाला है क्योंकि इन दोनों कंपनियों को करीब 53,000 करोड़ रुपए का भुगतान करना है। ये भी साफ नजर आ रहा है कि दोनों कंपनियां भुगतान करने में सक्षम नहीं है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close