उत्तराखंडMain Slideकैरियरप्रदेश

पीटीए शिक्षकों के मानदेय के बारे में सीएम त्रिवेंद्र ने की अहम बैठक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में गुरूवार को सचिवालय में अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में प्रबंध तंत्र की ओर से निजी स्रोत से शिक्षण कार्य के लिए रखे गए पीटीए शिक्षकों के मानदेय के सम्बन्ध में बैठक आयोजित हुई।

बैठक में पी.टी.ए शिक्षकों की नियुक्ति में पारदर्शिता, निर्धारित आवश्यक अर्हता एवं योग्यता के साथ ही नियमानुसार सम्यक प्रकियाओं के तहत कार्यवाही किए जाने पर विचार किया गया।

इस संबंध में दिसम्बर, 2016 में जारी शासनादेश के अनुसार कार्यवाही किये जाने पर भी सहमति बनी। बैठक में विद्यालयी शिक्षा मंत्री  अरविन्द पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव वित्त अमित नेगी और सचिव विद्यालयी शिक्षा आर. मीनाक्षी सुन्दरम के साथ ही अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री त्रिवेद्र ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि शिक्षा के व्यापक हित में योग्यता पर ध्यान दिया जाए, एस.आई.टी की जांच में गलत तरीके से शिक्षक बनने वालो के विरूद्व अविलम्ब योग्य अधिकारियों की समिति गठित कर सुनवाई की कार्यवाही आरंभ की जाए।

उन्होंने कहा कि इस बारे में त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए समर्पित कर्तव्यनिष्ठ और ईमानदार अधिकारियों को समिति में रखा जाए। उन्होंने कहा कि समय समय पर स्कूलों का निरीक्षण किया जाए। जिन स्कूलों में कम बच्चे है अथवा जिस कैम्पस में कई स्कूल संचालित हो रहे है उनका आपस में विलय कर छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने की व्यवस्था की जाए। इसके लिए अगर परिवहन की सुविधा दी जानी हो तो उसकी व्यवस्था की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि योग्य शिक्षक ही शिक्षा का भला कर सकते है तभी छात्रों को अच्छी शिक्षा भी उपलब्ध हो सकती है। हमें हर हाल में शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखनी होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close