Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने उठाया ऐसा कदम, टाइम पर ऑफिस आने लगे सरकारी कर्मचारी

नई दिल्ली। दूसरी बार सत्ता में आए पीएम मोदी ने नए-नए फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। चुनाव से पहले पीएम मोदी ने सबका साथ, सबका विकास करने का प्रण लिया था और इसी वादे को पूरा करने के लिए उन्होंने कई बड़े फैसले लिए हैं। फ़िलहाल पीएम मोदी सरकारी दफ्तरों में काम करने वालों के काम को लेकर चिंतित हैं।

पीएम मोदी देश मे सरकारी योजनाओं में देरी को लेकर चिंता जताते हुए कहा है कि सरकारी योजनाओं के निर्धारित समय पर पूरा ना होने की मुख्य वजह उसके आयोजना और कार्य करने के तौर-तरीका है। आज भी अधिकांश पहले कि तरह ही सारे सरकारी काम होते हैं, जिससे योजनाओं का खर्च बहुत अधिक बढ़ जाता है।

आपको बता दें, प्रधानमंत्री मोदी ने निर्देश जारी किया है, जिसके बाद से तमाम मंत्री सुबह साढ़े 9 बजे ही पहुंचने लगे हैं। सुबह के अपने कार्यक्रमों को सभी दफ्तर मंत्री री-शेड्यूल कर रहे हैं, ताकि वो समय पर दफ्तर पहुंच सकें। वहीं, ऐसे भी मंत्री हैं जो सिर्फ अपने पुराने रूटीन को फॉलो कर रहे हैं क्योंकि वे पहले भी समय पर दफ्तर में मौजूद रहा करते थे। पहली बार केंद्रीय मंत्री बने अर्जुन मुंडा भी समय पर दफ्तर पहुंच रहे हैं। उनके कार्यभार ग्रहण करने के बाद से ही उनका स्टाफ काफी व्यस्त है। वह योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं और सरकार के 100 दिनों के रोडमैप पर काम कर रहे हैं।

इसी के साथ प्रधानमंत्री के इस ऐलान और सुझाव के बाद सभी सीनियर मंत्रियों ने संबंधित विभागों में अपने-अपने जूनियर मंत्रियों के कामों का बंटवारा कर दिया है। सीनियर मंत्रियों ने ऐसा इसलिए किया ताकि जूनियर मंत्री यह जान सकें कि सरकार कैसे काम करती है और उन्हें यह न लगे कि उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है। अब सभी फाइलें जूनियर मंत्रियों से होकर गुजरेंगी, जिससे उन्हें काम करने का पर्याप्त मौका मिलेगा। पहले कई मंत्री ऑफिस जाने की जगह आवास से बैठकर ही काम निपटाते थे। इसे गंभीरता से लेते हुए पीएम मोदी ने वर्क फ्रॉम होम से दूर रहने को कहा है। जिसके बाद सभी मंत्री पीएम मोदी के निर्देशों पर काम करना शुरू कर दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close