प्रदेशMain Slide

PUBG खेलते वक़्त हुआ कुछ ऐसा कि चंद पलों में हो गई लड़के की मौत

आधुनिक दुनिया में मोबाइल गेम्स ने अपनी अलग ही जगह बना रखी है। ये गेम्स सभी को अपनी ओर खींच रहे हैं और सभी इसमें व्यस्त होते जा रहे हैं। PUBG जैसे गेम्स सभी के दिमाग में घर कर गए हैं, इसमें लोग इतना व्यस्त हो जाते हैं की उन्हें खाने पीने का भी होश नही रहता है।

PUBG
Pic Credit : Google

बता दें, मध्य प्रदेश में PUBG खेलते वक़्त नीमच ज़िले के फ़ुरक़ान नामक लड़के की मौत हो गई है। फ़ुरक़ान 16 साल का 12वीं कक्षा का छात्र था, वह अपने परिवार के साथ एक शादी में गया था। फ़ुरक़ान लगभग 3 घंटे से PUBG खेल रहा था, जबकि सब शादी में व्यस्त थे। तभी वो अचानक बेहोश हो गया, जिसके बाद घर वाले उसे स्थानीय अस्पताल लेकर गए और डॉक्टर्स की तमाम कोशिशों के बाद भी उसे बचा नही पाए।

फ़ुरक़ान का इलाज करने वाले कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. अशोक जैन ने बताया कि, जब फ़ुरक़ान को अस्पताल लाया गया तो उसकी नब्ज़ नहीं चल रही थी। इसीलिए तमाम कोशिशों के बावजूद भी उसे नहीं बचाया जा सका। उन्होंने ये भी बताया कि, PUBG ऐसा गेम है जिसे खेलते वक़्त कई बार इंसान बहुत एक्साइटेड हो जाता है और इस कारण कार्डियक अरेस्ट की स्थिति होने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसे में सरकार और अभिवावकों को अपने बच्चों पर सख़्त निगरानी रखने की ज़रूरत है।

आपको बता दें, जनवरी 2019 में, गुजरात के स्टेट प्राइमरी एजुकेशन डिपार्टमेंट ने एक सरकारी निर्देश जारी कर प्राइमरी स्कूलों से PUBG पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। इसके अलावा, फ़रवरी 2019 में, मंदसौर सीट से भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने भी एमपी राज्य विधानसभा में PUBG को बैन करने का मामला उठाया था।

रिपोर्ट – प्रियंका आर्या

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close