IANS

टी-20 सीरीज जीतना हमारा मुख्य लक्ष्य : मंधाना

 गुवाहाटी, 3 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी-20 कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा है कि इंग्लैंड खिलाफ सीरीज जीतना टीम का प्रमुख लक्ष्य है।

  भारतीय टीम सोमवार से यहां इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है।

मंधाना ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमारी नजर सीरीज जीतने पर है ना कि केवल नए चेहरों को मौका देने पर। हम सीरीज जीतने के लिए खेलने जा रहे हैं। हमारा पहला लक्ष्य ही सीरीज अपने नाम करने की है और अगर हम इसमें सफल होते हैं तो विश्व कप के लिए भी नए चेहरों को मौका दिया जाएगा।”

चयनकर्ताओं ने चोटिल हरमनप्रीत कौर की जगह मंधाना को इस सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया है। शानदार फार्म में चल रही स्मृति पिछले महीने आईसीसी महिला रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनी थी।

उन्होंने कहा, “एक बल्लेबाज के रूप में सबसे महत्वपूर्ण आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करना है। निश्चित तौर पर यह मेरे लिए छोटे लक्ष्यों में से एक है लेकिन निश्चित तौर पर मेरा बड़ा लक्ष्य विश्व कप जीतना है।”

मंधाना ने कहा कि उन्होंने पहले ही टी-20 विश्व कप के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं और अगले छह से आठ महीने में टीम के संयोजन को लेकर काफी कुछ तय हो जाएगा। महिला टी-20 विश्व कप का आयोजन आस्ट्रेलिया में अगले साल 21 फरवरी से आठ मार्च तक किया जाएगा।

कप्तान ने कहा, “मैंने और रमन सर (कोच डब्ल्यूवी रमन) ने उन चीजों पर बात की जिनकी कमी न्यूजीलैंड दौरे पर खली। इसलिए यह काफी रोमांचक समय है क्योंकि हमारे पास इतनी युवा टीम है। हमें यह देखने के लिए छह से आठ महीने इंतजार करना होगा कि सभी खिलाड़ी कहां हैं।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close