Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग ज़िले में चट्टान खिसकने से 07 लोगों की मौत

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में चट्टान खिसकने से 07 मजदूरों की मौत हो गई है। हादसा रुद्रप्रयाग के पास रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर पर बांसबाड़ा में हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर बांसवाड़ा के पास ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट में काम के दौरान हुई है। स्थानीय पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। मलबे में अभी भी काफी मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

हादसे में तीन घायलों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के साथ ही बचाव दल मौके पर। मलबे में दबे श्रमिकों की सही संख्या का अभी तक नहीं चल पाया है पता। घटनास्थल रुद्रप्रयाग से 22 किलोमीटर दूर हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रूद्रप्रयाग जिले में हुए भूस्खलन हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मृतक श्रमिकों की आत्मा की शांति व शोक संतप्त परिवारजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने तुरंत घटनास्थल पर हैलीकाप्टर भेजा। हैलीकाप्टर से गम्भीर रूप से घायल 2 श्रमिकों को उपचार के लिए एम्स ऋषिकेश लाया गया है।
इससे पहले घटना की जानकारी मिलते ही रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी, एसएसपी मौके पर पहुंचे थे। राजस्व, पुलिस, एसडीआरएफ व आपदा की टीमों ने राहत व बचाव कार्य किए।

हादसा 21 दिसंबर को दोपहर 12:30 बजे हुआ है। इसी दौरान रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर बांसवाड़ा के पास एक पहाड़ी का हिस्‍सा टूट गया और मलबा सड़क पर आ गया। मलबे के नीचे कई मजदूरों के दबने की आशंका है, वहीं एक जेसीबी मशीन हादसे में खराब हो गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close