Main Slideउत्तराखंडजीवनशैलीप्रदेशव्यापार

देवभूमि में दिया जाएगा टेम्पल टूरिज़्म को बढ़ावा, पर्यटन क्षेत्र से जुड़ेंगे धार्मिक मंदिर

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में भजन गायिका अनुराधा पौडवाल ने मुलाकात की

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में भजन गायिका अनुराधा पौडवाल ने मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र से उत्तराखंड में देवभूमि के अनुरूप टेम्पल टूरिज़्म को बढ़ावा देने की अपेक्षा की और इस संबंध में अपना सहयोग देने का भी आश्वासन दिया।

पौडवाल का कहना था कि गंगा आरती बद्रीनाथ, केदारनाथ, शिवाराधना, वैष्णों देवी जैसे धार्मिक स्थल उनकी भजन गायकी के केन्द्र में रहे हैं। उत्तराखंड व मां गंगा से विशेष लगाव होने के नाते उत्तराखंड के धार्मिक मंदिर को पर्यटन से जोड़ने में सहयोगी बनने की उनकी इच्छा है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में भजन गायिका अनुराधा पौडवाल ने मुलाकात की ।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने उनके सुझावों का स्वागत करते हुए कहा कि उत्तराखंड के चारधामों के अतरिक्त अन्य धार्मिक स्थलों व पौराणिक महत्व के मन्दिरों को देश व दुनिया के समक्ष लाने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है।

” श्री केदारनाथ के पुनर्निर्माण के साथ ही श्री बद्रीनाथ के सौन्दर्यीकरण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इन क्षेत्रों को हेली सेवा से जोडा गया है। जल्द ही गंगोत्री व यमनोत्री को भी हेली सेवा से जोड़ने की कार्ययोजना बनाई जाएगी।  इन क्षेत्रों का भी सौन्दर्यीकरण किया जायेगा।” सीएम रावत ने आगे कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close