Main Slideमनोरंजन

महिला प्रोड्यूसर विनता नंदा ने संस्कारी आलोक नाथ पर लगाया रेप का आरोप

वह एक शराबी, लापरवाह और बुरा शख्स था, बॉलीवुड फिल्ममेकर और राइटर विनता नंदा ने कहा

बॉलीवुड में अगर कोई संस्कारी पात्र याद किया जाता है, तो उसमें अभिनेता आलोक नाथ की छवि सबसे पहले दिमाग में आती है। लेकिन बॉलीवुड के इस संस्कारी अभिनेता पर रेप का आरोप लगा है।

बॉलीवुड फिल्ममेकर और राइटर विनता नंदा ने आलोक नाथ पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एक फेसबुक पोस्ट में पूरे मामले को बारीकी से रखा है। हालांकि उन्होंने अपनी पोस्ट में आलोकनाथ का नाम सीधे तौर पर लेने की जगह ‘संस्कारी’ शब्द का इस्तेमाल किया है।

विनता ने अपनी पोस्ट में जिस मामले का जिक्र किया है, वो आज से करीब पुराना है। दरअसल, 1990 के दशक में टीवी पर ‘तारा’ नाम का शो आता था, जिसकी प्रोड्यूसर विनता नंदा ही थीं। इस शो में आलोकनाथ दीपक सेठ की मुख्य भूमिका में थे। विनता ने अपनी पोस्ट में बताया कि आलोकनाथ उन्हें घर छोड़ने गए और फिर उन्हीं के घर में उनको शराब पिलाकर बलात्कार किया।

नंदा ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “मैंने इस क्षण के आने का 19 साल से इंतजार किया।” नंदा ने कहा कि वह फिल्म और टीवी उद्योग में सबसे ‘संस्कारी’ व्यक्ति माने जाते थे। नंदा द्वार पोस्ट में ‘संस्कारी’, ‘मुख्य अभिनेता’ और ‘उस दशक का स्टार’ जैसे शब्दों का जिक्र किया जाना साफ तौर पर आलोक नाथ की ओर इशारा कर रहा था। बाद में उन्होंने एसएमएस के जरिए इस बात की पुष्टि की और कहा, “यह आलोकनाथ है। मुझे लगा कि ‘संस्कारी’ कहना काफी होगा।”

हैशटैगमीटू मूवमेंट ने नंदा को भी अपने इस दुखद दास्तां को बयां करने के लिए प्रेरित किया। नंदा ने लिखा, “वह एक शराबी, लापरवाह और बुरा शख्स था लेकिन वह उस दशक का टेलीविज़न स्टार भी था, इसलिए न केवल उसे उसके बुरे व्यवहार के लिए माफ कर दिया जाता था बल्कि कई लोग उसे और भी ज्यादा बुरा बनने के लिए उकसाते थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close