उत्तर प्रदेशप्रदेश

VIDEO : दान उत्सव का हिस्सा बना Eurokids स्कूल, ज़रूरतमंदों को बांटी खुशियां

अनाथालय में वितरित की गईं साइकिल, घड़ियां, गुड़िया और कई ज़रूरी वस्तुएं

लखनऊ के कल्याणपुर में स्थित Eurokids स्कूल ने पांच अक्टूबर 2018 को आयोजित हुए “DaanUtsav” अभियान का हिस्सा बनकर स्कूल के शिक्षकों, केंद्र प्रमुख, प्रबंधन और छात्रों के अभिवावकों की मदद से Shri Ram Audhyogic Anathalaya , Sector I, Aliganj, Lucknow के बच्चों व लोगों की ज़रूरतों को पूरा किया।

स्कूल ने अनाथालय में 20 किलोग्राम चावल, 35 किलो गेहूं का आटा, 12 किलोग्राम दालें, रिफाइंड अॉयल, बिस्कुट, चॉकलेट और FMCG उत्पादों को बड़ी संख्या वितरित किया गया। इसके साथ ही विद्यालय की ओर से अनाथालय में रहने वाले लोगों की इच्छाएं जैसे कि केंद्र पर साल भर के लिए टीवी रिचार्ज, गुड़िया, कलाई पर बांधने वाली घड़ियां और एक साइकिल को पूरा किया गया।

Eurokids स्कूल लखनऊ में दो अक्टूबर से आठ अक्टूबर तक चल रहे ‘दान उत्सव’ अभियान ( festival of giving ) की हिस्सा बना है। दान उत्सव हर वर्ष अक्टूबर के महीने में पहले सप्ताह में आयोजित किया जाता है। यह आयोजन वर्ष 2009 में भारत भर में गैर सरकारी संगठनों, निगमों, शिक्षाविदों, कलाकारों और स्वयंसेवकों के एक समूह ने शुरू किया था ।

दान उत्सव में लोग समाज में रह रहे गरीब वर्ग के लोगों की मदद के लिए उनकी ज़रूरतों को पूरा करने के साथ साथ उनकी आर्थिक मदद भी करते हैं। यह अभियान पूरी तरह से स्वयंसेवकों की ओर से संचालित किया जाता है। Eurokids स्कूल भी ये अभियान ( Festival of giving) एक अक्टूबर से छ: अक्टूबर तक माना रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close