Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

219 अवैध अतिक्रमणों पर गिरी मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण की गाज

उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद तेज़ी से चल रहा है अभियान

उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद देहरादून शहर में म, नगर निगम देहरादून व जिला प्रशासन देहरादून, जनता के लिए बनाए गए फुटपाथों, गलियों सड़कों व दूसरे स्थानों पर किए गए अवैध अतिक्रमणों को हटाया जा रहा है।

View image on Twitter
अतिक्रमण हटाओ के बाद सड़कों के पुनर्निर्माण एवं सौंदर्यीकरण के संबंध में बैठक करते हुए अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश।

मंगलवार ( 28 अगस्त 2018) अतिक्रमण हटाओ अभियान में 219 अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तीकरण व 123 अतिक्रमणों के चिन्हीकरण का काम किया गया है। इसके साथ ही पांच भवनों के सीलिंग का कार्य सम्पादित किया गया है। अब तक कुल 4,353 अवैध अतिक्रमणों को गिराया जा चुका है, 7,687 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण हो चुका है और 114 भवनों के सीलिंग का काम पूरा कर लिया गया है।

अभियान के बारे में अपर मुख्य सचिव, उत्तराखंड ओमप्रकाश ने शहर में किए जा रहे अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तरीकरण, सीलिंग व सीमांकन के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके साथ साथ बारिश के दौरान ध्वस्त किए गए भवनों, बाउंड्रीवॉल का मलबा सड़कों पर रहने से परेशानी न हो, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि मलबे को हटाने की कार्रवाई में और अधिक तेज़ी लाई जाए।

” नगर निगम की सीमा के दायरे में आने वाले अवैध अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है। टास्क फोर्स के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अवैध अतिक्रमणों के चिन्हीकरण, ध्वस्तीकरण व सीमांकन की कार्रवाई के दौरान किसी भी प्रकार के दबाव में न आए।” अपर मुख्य सचिव, उत्तराखंड ओमप्रकाश ने बताया।

उत्तराखंड की खबरों को शानदार ग्राफिकल अंदाज़ में पढ़ने के लिए हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़िए —

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close