Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

धूमाकोट बस दुर्घटना में लापरवाही बरतने के लिए एसओ समेत एआरटीओ नीलंबित

मानसून भर पर्वतीय क्षेत्रों में प्रत्येक तीन किमी. पर होगी एक जेसीबी की व्यवस्था

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को पौड़ी गढ़वाल के धूमाकोट के पास हुई बस दुर्घटना में लापरवाही बरतने के लिए एसओ धूमाकोट व उस क्षेत्र के एआरटीओ को निलंबित करने के निर्देश मुख्य सचिव को दिए हैं।

मुख्यमंत्री रावत ने लोक निर्माण विभाग को राज्य की सड़कों की मरम्मत के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने भारी बारिश व मानसून के समय प्रदेश में विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में प्रत्येक तीन किमी. पर एक जेसीबी की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं।

रविवार को एक बस के 60 मीटर गहरी खाई में गिरने से 45 लोगों की मौत हो गई। यह दुर्घटना पिपली-भौन सड़क पर क्वीन्स ब्रिज के पास सुबह नौ बजे के आसपास हुई थी। चालक का बस से नियंत्रण हट गया बस खाई में जा गिरी थी। बस दुर्घटना की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए गए हैं।

” इस दुर्घटना के लिए जो भी अधिकारी/कर्मचारी दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आपदा के दौरान प्रदेश में हेली सेवा प्रदान करने वाली कम्पनियों द्वारा तुरंत सेवा प्रदान करने में लापरवाही बरते जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।” मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगे कहा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close