Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

रिस्पना नदी के किनारे हो रहे अवैध कब्ज़ों को हटाएगी उत्तराखंड सरकार

नगर निगम की सीमा में रायपुर व सहस्त्रधारा मुख्य मार्ग पर शुरू होगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

उत्तराखंड की राजधानी में पिछले हफ्ते से शुरू हुआ अवैध निर्माणों को हटाने का अभियान लगातार जारी है। अतिक्रमण हटाओ अभियान में उत्तराखंड सरकार व देहरादून ज़िला प्रशासन ने लोगों से सहयोग करने की अपील की है।

अतिक्रमण हटाओ अभियान के अंतर्अगत हो रहे काम के बारे में अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया, ” अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किए जाने की कार्रवाई में सबसे पहले देहरादून शहर की मुख्य सड़कों पर हो रही है। इसके बाद अवैध अतिक्रमणों को हटाए जाने की कार्यवाही शहर की गलियों व फुटपाथों में की जाएगी। इसके बाद रिस्पना नदी के किनारे अनधिकृत रूप से किए गए अतिक्रमणों को ध्वस्त किए जाने की कार्रवाई भी होगी। ”

” अभियान में जनता के लिए बनाए गए फुटपाथों, गलियों, सड़कों व अन्य स्थलों पर किए गए अनधिकृत निर्माणों व अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया जा रहा है। इसमें सोमवार को 364 कार्मिकों द्वारा 44 अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किया गया है। आवासीय भवन में अवैध रूप से संचालित हो रहे पदमावती नर्सिंग होम को सीज़ किया गया है।” अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने आगे बताया।

अतिक्रमण हटाओ अभियान में अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किए जाने की कार्रवाई जोगीवाला चैक सहित उसके आस-पास के क्षेत्रों, नगर निगम की सीमा में रायपुर व सहस्त्रधारा मुख्य मार्ग में भी होनी है।इसके साथ साथ डालनवाला व पलटन बाजार की गलियों के अवैध अतिक्रमण को भी हटाए जाने के लिए उत्तराखंड सरकार इन जगहों पर अभियान शुरू करेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close