Main Slide

9 महीने पहले ब्वॉयफ्रेंड से हुआ ब्रेकअप तो लड़की ने सुडौल काया बनाकर लिया बदला

प्रेम संबंधों में ब्रेकअप होना किसी सदमे से कम नहीं होता। कई बार कुछ लोगों के लिए इस संकट से उबरना भी बेहद मुश्किल हो जाता है। कुछ तो डिप्रेशन में चले जाते हैं तो कुछ अपनी जिंदगी खत्‍म करने की भी सोचने लगते हैं। इन तथ्‍यों के बीच अगर हम कहे कि जिंदगी के ऐसे झटके किसी के लिए मोटिवेशन का काम भी कर सकते हैं, तो इस बात को हजम कर पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

जी हां, ऐसा ही कुछ हुआ वेल्शत (वेल्सप देश के निवासी) छात्रा शनाय मार्टिन के साथ। 9 महीने पहले शनाया का उनके एक्स-ब्वॉयफ्रेंड से ब्रेकअप हुआ था। इसके बाद के समय में उन्होंने अपने फिगर पर ध्यान देना शुरू कर दिया और अब वह साइज 16 से साइज 10 पर आ चुकी हैं।

शरीर में इस शानदार बदलाव की उपलब्धि की जानकारी शनाया ने ट्विटर के जरिए दी तो दुनियाभर के यूजर उनकी तारीफ कर रहे हैं।

शनाया ने ट्विटर पर पहले और अब की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, ”9 महीने बाद अब 4 स्टोन कम हो चुके हैं। मेरे धोखेबाज को बहुत-बहुत धन्यशवाद जिसने मुझे ऐसा होने के लिए प्रेरित किया।”

ब्रिटेन के एक वेब-पोर्टल यूनिलैड से बातचीत में 19 साल की शनाय ने कहा, ”मैं तीन साल तक अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ थी। जब मुझे पता चला कि उसने मुझे धोखा देकर कार्डिक में किसी लड़की से डेट्स तय कर ली हैं तो मेरा दिल टूट गया।”

शनाय ने कहा, ”मैंने उसके साथ चार हफ्ते की एक थाईलैंड ट्रिप बुक करा रखी थी इसलिए हम दोस्तों की तरह वहां गए मगर उसके बाद मैंने इससे उबरने का फैसला किया। मैं अपने पिता की मौत के बाद मानसिक बीमारी से जूझ चुकी थी तो यह मेरी मानसिक सेहत के लिए बड़ा झटका था। मैंने न सिर्फ अपनी भूख गंवाई बल्कि छोटी-छोटी चीजें जैसे पैदल चलना शुरू कर दिया। मैंने खुद को पहले से ज्यादा एक्टिव पाया और मेरा वजन घटने लगा।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close