Main Slideमनोरंजन

आसाराम को क्‍यों नहीं मिली फांसी, फैसले पर राखी सावंत ने उठाए सवाल 

जोधपुर। बॉलीवुड की आइटम गर्ल और एक्‍ट्रेस राखी सावंत ने आसाराम की उम्रकैद की सजा पर सवाल उठाए है। इस फैसले से जहां पीड़िता और पीड़िता के परिवार वालों ने चैन की सांस ली है, वहीं दूसरी ओर देश के कई जानी-मानी हस्तियों नें इस मुद्दे पर टिप्पणी की है लेकिन बॉलीवुड की विवादित आयटम गर्ल राखी सावंत ने आसाराम की सजा पर सवाल उठाए हैं।

बता दें कि खुद को भगवान कहने वाले आसाराम को नाबालिग से रेप के अपराध में उम्रकैद की सजा मिली है। बीते बुधवार को जोधपुर सेंट्रल जेल में लगी एससी-एसटी कोर्ट के विशेष जज मधुसूदन शर्मा की कोर्ट ने मामले में सहअभियुक्त शिल्पी और शरतचंद्र को 20-20 साल कैद की सजा सुनाई, जबकि अन्य दो प्रकाश और शिव को रिहा कर दिया।

आसाराम को तो फांसी होनी ही चाहिए थी… एक टीवी इंटरव्यू में राखी ने सजा पर सवाल उठाया कि आसाराम को उम्र कैद क्‍यों मिली है, जबकि उसको तो इस पाप के लिए फांसी की सजा मिलनी चाहिए थी। हालांकि राखी ने ये भी कहा कि मुझे बेहद खुशी हो रही है कि आसाराम को सख्‍त सजा का ऐलान कोर्ट ने किया है, लेकिन इस मामले में मौत की सजा क्यों नहीं दी गई।


बच्चियों से रेप करने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। लड़की नाबालिग थी, बच्चियों के साथ रेप करने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। राखी ने ये भी कहा कि बच्‍च‍ियों पर गंदी नजर रखने वाले और गंदी सोच रखने वालों के लिए यह बेहद अच्छा उदाहरण है।

बता दें कि हाल ही में पॉक्सो एक्ट में बदलाव को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसे अपनी हरी झंडी दे दी है। ऐसे में इस अध्यादेश के लागू होने के बाद 12 साल से कम उम्र की लड़कियों के साथ रेप करने वाले को फांसी की सजा दी जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close