उत्तर प्रदेशप्रदेश

हाथों में तिरंगा, दिल और जुबां पर पकिस्तान, फिर पुलिस ने लिया ये एक्शन…

आगरा। जहाँ 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरे भारतवर्ष में बड़े ही हर्षौल्लास के आजादी का जश्न मनाया जा रहा था वहीँ दूसरी तरफ उसी दिन ठीक 15 अगस्त को ही जुलूस के दौरान हाथ में तिरंगा लिए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए. ये किस्सा कहीं और का नहीं बल्कि उत्तरप्रदेश के आगरा का है,जहाँ आजादी के अमृत महोत्सव मनाने के नाम पर कुछ युवक जिनके हाथों में तिरंगा तो था लेकिन जुबान से प्यार पाकिस्तान के लिए टपक रहा था.ये युवक हाथ में तिरंगा झंडा लेकर जुलूस निकाल रहे थे और इसी बीच जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे थे.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, पुलिस ने लिया एक्शन :

पाकिस्तान जिंदाबाद नारा लगाने का ये वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब इस पूरे मामले को पुलिस ने अपने संज्ञान में लेते हुए आनन-फानन में थाना लोहामंडी में यह केस दर्ज कर लिया. इस मामले में केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने तीन नामजद युवकों के खिलाफ धारा 153 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया. आपको बता दें पुलिस ने फैजान, शादाब और मोअज्जम के खिलाफ शिकायत दर्ज की है और पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी गई.इस विडियो की बात करें तो पाकिस्तान जिंदाबाद नारे का यह वीडियो महज 3 सेकेंड का ही है,जिसकी पुलिस गहनता से जांच पड़ताल करने में लगी है.

इस मामले को लेकर पुलिस गंभीर :

पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है जिसके चलते अमन वर्मा की शिकायत पर तीनों युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने तीनों युवकों की पहचान कर ली है जिनके नाम फैजान, शादाब, और मोहज्ज्म के रूप में हुई है. राष्ट्रीय अखंडता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाले बयान की धारा 153 B के तहत FIR तो दर्ज कर ली है लेकिन अब सवाल ये पैदा होता है की आखिर पुलिस कब इन आरोपियों को अपनी गिरफ्त में ले पाती है.

SP City Agra का बयान ;

वहीं इस मामले पर SP City Agra ने अपने बयान में कहा है कि पुलिस तीनो आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने में जुटी है. बता दें कि ये ऐसा पहला मौका नहीं जब आगरा में इस तरह के मामले सामने आये हों, इससे पहले भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग चुके हैं, फ़िलहाल पुलिस इस मामले को लेकर बेहद गंभीर है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी भी चल रही है.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close