अन्तर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

अमेरिका की सड़कों पर चला बाबा का बुलडोजर, भारतीय अमेरिकी समुदाय ने स्वतंत्रता दिवस पर निकाली रैली

बाबा का बुलडोजर भारत में तो लोकप्रिय है ही, लेकिन अब इसकी धमक विदेश में भी देखने को मिल रही है। देश में आज़ादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर, विदेशी सरजमीं पर भी भारतीयों की देशभक्ति देखने को मिली है। अमेरिका के न्यू जर्सी में रहने वाले भारतीयों ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सड़कों पर तिरंगा रैली निकाली।

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में भारतीयों को बड़ी संख्या में गर्व के साथ तिरंगा लहराते देखा जा सकता है। इस अवसर पर न्यूजर्सी महासभा के अध्यक्ष क्रेग जे. कफलिन भी शामिल हुए। अपने अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने कहा, “हालांकि भारत की कहानी अमेरिका के कई साल बाद हुई, लेकिन स्वतंत्रता और लोकतंत्र के हमारे साझा विचार हमें एकजुट करते हैं। जैसा कि मैं खड़ा हूं, मुझे याद आ रहा है कि कैसे भारतीय अमेरिकियों ने न्यू जर्सी के सकारात्मक विकास में योगदान दिया है।”न्यू जर्सी डिस्ट्रिक्ट 18 के असेंबलीमैन रॉब काराबिंचक भी एडिसन की 18वीं इंडिया डे परेड मनाने के लिए भारतीयों के साथ शामिल हुए।

इस परेड में कुछ भारतीयों को बुलडोजर के साथ न्यू जर्सी में स्वतंत्रता दिवस परेड करते देखा गया। दिलचस्प बात यह है कि ये बुलडोजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों से सजी थीं और बैनर में लिखा गया है “बाबा का बुलडोजर।”

हालांकि, ये सेलिब्रेशन सभी को अच्छा नहीं लगा। इस्लामी संगठन इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल (आईएएमसी) ने रैली में हंगामा किया। रैली से बुलडोजर की तस्वीर साझा करते हुए, IAMC ने ट्वीट किया, “न्यू जर्सी के एडिसन में हिंदू दक्षिणपंथी ने बुलडोजर के साथ मार्च किया, जो मुस्लिम घरों और आजीविका को नष्ट करने के लिए भाजपा सरकार के हाथों में एक हथियार बन गया है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close