अन्तर्राष्ट्रीय

अर्याना सईद ने तालिबान के डर से छोड़ा देश, कहा- बहुत सी ऐसी कहानियां हैं जो मैं आपसे बताना चाहूंगी

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से लोगों में अफरा तफरी और डर का माहौल देखने को मिल रहा है।तालिबान के डर से लोग अपने देश को छोड़ने के लिए मजबूर देखे जा रहे है। अफगानिस्तान की पॉप स्टार अर्याना सईद भी काबुल से अमेरिका जा पहुंची हैं।

 

तालिबान के कारण छोड़ देश

अर्याना हमेशा से अफगान आर्मी की समर्थक रही हैं और तालिबान के कब्जे से पहले उन्होंने अफगान की फौज को अपना समर्थन दिखाया है।उन्होंने हासिब सईद से शादी की है जों कि प्रोड्यूसर है।वहीं फिल्म निर्देशक हसन फाजिली का कहना है कि उन्हें मुल्क के लोगों के साथ साथ इसकी संस्कृति और आंदोलनों की भी चिंता है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि, ‘हम प्रार्थना करें कि देश के लोगों को कुछ नहीं होगा लेकिन ये तो तय है कि देश में फिल्म मेकिंग और आर्ट परफॉरमेंस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा’।

 

गायिका ने कहा- मै ठीक हूं

पॉप स्टार ने तस्वीर के माध्यम से एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि, ‘कभी ना भूला देने वाली उन रातों के बाद मैं ठीक हूं, जिंदा हूं। मैं दोहा, कातर पहुंच चुकी हूं और मुझे इंतजार है कि जल्द ही मैं इंस्ताबुल लौटूंगी। इस तस्वीर में अर्याना मुंह पर मास्क लगाए फ्लाइट में बैठी नजर आ रही हैं’।  गायिका ने कहा कि, ‘जब मैं घर पहुंच जाऊंगी जहां मेरा दिमाग शांत होगा तो बहुत सी ऐसी कहानियां हैं जो मैं आपसे बताना चाहूंगी’।

 

बता दें कि तालिबान के कब्जे के बाद से राष्ट्रपति अशरफ गनी ने देश छोड़ दिया था। वहीं उनके जाने के बाद से ही बहुत से लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं और दूसरे देशों में पनाह मांग रहे हैं। अफनागी महिलाएं तालिबानियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी कर रही हैं।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close