Main Slideजीवनशैली

अगर आप भी मास्क पर लिपस्टिक लग जाने की वजह से परेशान हैं तो अपनाइये ये तरीका

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के इस दौर में मास्क पहनना सबके लिए बहुत जरुरी है। ऐसे में महिलाएं जब लिपस्टिक लगाती हैं तो उन्हें बहुत परेशान होना पड़ता है क्योंकि लिपस्टिक कई बार मास्क पर लग जाती है और होंठ फिर बेहद अजीब दिखाई देने लगते हैं। अंदर ही अंदर पसीने से भी लिपस्टिक खूब फैलने लगती है। ऐसे में लिपस्टिक लगाने का कोई अर्थ नहीं रह जाता है। कुछ उपायों को आजमाकर आप इन सब समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं वे तरीके।

मैट लिपस्टिक लगाएं
बाजार में कई तरह की लिपस्टिक उपलब्ध हैं। ऐसे में आप कोशिश करें कि मैट लिपस्टिक का चयन करें। मैट लिपस्टिक लगाने के बाद ही कुछ देर में सूख जाती है और यह मास्क लगाने के बावजूद भी उस पर नहीं लगती है और लंबे समय तक होठों पर वैसी ही टिकी रहती है तो इसका उपयोग आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

लिप लाइनर का उपयोग
लिप लाइनर का उपयोग करना भी आपके लिए अच्छा सुझाव रहेगा। होठों के कोनों से इसे लगाना शुरू करें और फिर बीच में लगाएं। आप लिपस्टिक से मिलते हुए शेड का लिप लाइनर लगाएंगे तो यह आपके होठों पर तो अच्छा लगेगा ही साथ ही आपके लिप शेड को बहने से भी रोकेगा इसलिए इसका प्रयोग जरूर करें।

होठों पर पाउडर
होठों पर पाउडर लगाना आपके लिए तब एक अच्छा उपाय हो सकता है जब आपकी त्वचा खासकर के तैलीय हो। होठों पर पाउडर लगाकार आप होठों की अतिरिक्त नमी और लिपस्टिक के तेल को भी मिटा सकेंगे इसलिए थोड़ी मात्रा में इस लगाए और टिश्यू से ठीक करें। लिपस्टिक मास्क पर नहीं फैलेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close