Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

PALESTINE और ISRAEL के बीच जंग में जो बाइडेन की एंट्री, नेतन्याहू से कहा ‘आपको अपनी सुरक्षा का पूरा हक़’

नई दिल्ली: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान सामने आया है। बाइडेन ने इजराइल का साथ देते हुए कहा कि उसको अपनी सुरक्षा करने का पूरा अधिकार है। जो बाइडेन के इस बयान यह साफ़ झलक रहा है कि भविष्य में अगर इन दोनों देशों की लड़ाई वैश्विक रूप लेती है तो वह इजराइल का साथ देगा।

बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह संघर्ष जल्द समाप्त हो जाएगा, लेकिन मैं यह भी कहना चाहूंगा कि इजरायल को अपनी रक्षा करने का हक है। जब आपकी सीमा में हजारों की संख्या में रॉकेट आ रहे हों तो आपको अपनी रक्षा के लिए कदम उठाने होंगे। बाइडेन ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ फोन पर बातचीत भी की है।

इजराइल और हमास में छिड़े संघर्ष को समाप्त करने के लिए अमेरिका ने मिस्र और कतर में अपने राजनयिकों को भेजा है ताकि गतिरोध को समाप्त किया जा सके। बीते कई दिनों से इजराइल पर हमास की ओर से रॉकेटों से हमले किए जा रहे हैं, जबकि इजराइल ने भी करारा जवाब देते हुए एयर स्ट्राइक्स की हैं। दोनों ओर से किए गए हमलों में अब तक करीब 60 लोगों की मौत हो चुकी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close