अन्तर्राष्ट्रीयMain Slideराष्ट्रीय

कोरोना को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, अमेरिका ने कही ये बात

अमेरिका ने कोरोना वायरस को लेकर तीन देशों पर बड़ा आरोप लगाया है। यूएस के अनुसार यदि  रूस, चीन और ईरान ने COVID-19 के बारे में सही जानकारी दी होती तो इसे फैलने से रोका जा सकता था।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा इन तीन देशों ने COVID-19 को लेकर ‘दुष्प्रचार’ फैलाया। विदेश मंत्री ने कहा है कि यदि इन देशों ने कोरोना वायरस को लेकर सही जानकारी दी होती तो इसे फैलने से रोका जा सकता था।

सोर्स की जांच जरूर करें

पोम्पियो ने कहा, ‘कोरोना को लेकर बुरी तरीके से दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है। इसलिए जरूरी है कि जिस किसी को इससे संबंधित कोई जानकारी मिलती है, वो सोर्स की जांच जरूर करें। कई सारे ‘बुरे एक्टर’ अफवाह फैला रहे हैं जो कि पूरी तरह गलत है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं गलत जानकारी के बारे में बात करना चाहता हूं, जो कि ट्विटर समेत कई सारे सोशल साइट्स पर पूरी दुनिया में घूम रहे हैं। इनमें से कुछ सरकार की तरफ से भी आ रही हैं जबकि कई सारे अन्य लोगों द्वारा फैलाया जा रहा है।

तीन देशों की पहचान

पोम्पियो ने दुष्प्रचार फैलाने वाले तीन देशों की पहचान की है। उन्होंने कहा, ‘दुर्भाग्य से चीन, रूस और ईरान जैसे देशों की तरफ से यह फैलाया जा रहा है। जहां पर हम लोग कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं।’

अमेरिका में लॉकडाउन

उन्होंने कहा, ‘कई जगह ऐसी सूचना प्रसारित की जा रही है कि COVID-19 अमेरिकी सेना की वजह से पैदा हुआ है। इस वजह से अमेरिका में लॉकडाउन किया गया है। सभी अमेरिकीवासियों से अपील है कि वो यह जरूर चेक करें कि उन्हें इस तरह की जानकारी कहां से मिल रही है।’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close