Main Slideप्रदेश

जेएनयू में नहीं थम रहा सेक्‍शुअल हैरासमेंट, एक और प्रोफेसर पर केस दर्ज

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के एक और प्रोफेसर के खिलाफ छात्रा के सेक्‍शुअल हैरासमेंट का केस दर्ज किया गया है। यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने शनिवार को दी। विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज में फैकल्‍टी मेंबर अजय कुमार के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, जेएनयू की एक छात्रा ने प्रोफेसर के खिलाफ वसंत कुंज थाने में शिकायत दर्ज कराई कि प्रोफेसर ने उसके साथ अभद्रता की। यौन उत्पीड़न को लेकर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।

हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि उसे किसी छात्रा की तरफ से उत्पीड़न की कोई शिकायत नहीं मिली है। जेएनयू के कुलसचिव प्रमोद कुमार ने बताया, हमें इस मामले की जानकारी नहीं है। छात्रा जब तक विश्वविद्यालय की आंतरिक शिकायत समिति के पास शिकायत दर्ज नहीं कराती है, तब तक हम कोई कार्रवाई नहीं कर सकते।

एक महीने के दौरान जेएनयू में छात्रा उत्पीड़न का यह तीसरा मामला आया है। इससे पहले दो अलग-अलग मामलों में चार प्रोफेसर आरोपित हैं। हालांकि सिर्फ इसी मामले में पुलिस में शिकायत की गई है, जबकि अन्य तीन मामलों में आंतरिक समिति से शिकायत की गई है।

इनपुट सोर्स– एजेंसी

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close