Main Slideराष्ट्रीय

BlackBuck Case : सलमान को कोर्ट ने सुनाई 5 साल जेल की सजा, आसाराम बापू की बैरक में गुजारेंगे रात

जयपुर। 19 साल पुराने बहुचर्चित काले हिरण के शिकार मामले में जोधपुर की सीजेएम कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दिया है। उन्‍हें 5 साल की सजा सुनाने के साथ ही उन पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। सजा सुनाते ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। यहां से उन्हें सेंट्रल जेल ले जाया जा रहा है।

हालांकि, इस दौरान सलमान के वकील उनकी जमानत याचिका लेकर कोर्ट पहुंचे थे लेकिन जज ने यह कहते हुए उन्हें लौटा दिया कि इस पर सुनवाई कल होगी। इसके बाद आज की रात सलमान को जेल में ही गुजारनी होगी। खबरों के अनुसार सलमान को आसाराम बापू वाली बैरक में रखा जाएगा।

इससे पहले खबर आई थी कि उन्हें 2 साल की ही सजा हुई है और उन्हें जमानत भी मिल जाएगी। उन्हें जेल नहीं जाना होगा। कोर्ट ने सलमान को वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/51 के तहत दोषी करार दिया गया है। उनके अलावा मामले में सह आरोपित बनाए गए सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और उनके ड्राइवर को संदेह के आधार पर बरी कर दिया गया है।

इससे पहले सलमान खान को दोषी ठहराए जाने के बाद अब उनके खिलाफ सजा पर बहस हुई है। सजा पर बहस के दौरान सलमान के वकील इस कोशिश में थे कि उन्हें तीन साल से कम की सजा हो। उनके वकीलों ने कहा कि सलमान एक अच्छे व्यक्ति हैं और समाजसेवा के काम करते हैं, इसलिए उन्हें कम सजा दी जाए। वहीं, सरकारी वकील ने कोर्ट में कम से कम 6 साल की सजा सुनाई जाने की अपील की।

अगर सलमान खान को तीन साल तक की सजा होती तो सलमान खान को जमानत मिल जाती, लेकिन अगर सजा तीन साल से ज्यादा होती तो उन्हें सेशन कोर्ट में जमानत के लिए अपील करनी पड़ेगी। वहीं, सलमान के वकील ने कहा है कि वो कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सेशन कोर्ट में अपील करेंगे। यह मामला 1998 में फिल्म “हम साथ-साथ हैं” की जोधपुर में चली शूटिंग के समय का है। उस वक्‍त एक और दो अक्टूबर की रात कांकणी में कथित रूप से काले हिरण का शिकार किया गया।

मामले में मुख्य आरोपित सलमान खान का बनाया गया था। वहीं, सैफ, नीलम, तब्बू तथा सोनाली पर उन्हें उकसाने का आरोप लगा था। मामले में 19 साल से सुनवाई चल रही थी। पिछले महीने सुनवाई और अंतिम बहस पूरी हो गई और अब गुरुवार को कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close