Main Slideखेल

क्रिकेट को अलविदा कहेंगे क्रिस गेल, इस वर्ल्डकप बाद नहीं दिखेगी उनकी धुआंधार बैटिंग

अगर आप वेस्टइंडीज के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के फैन हैं तो यह खबर निश्चित ही आपको चौंका देगी। गेल ने ऐलान कर दिया है कि वह जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

वेस्टइंडीज ने बुधवार को स्काटलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत पांच रन से हराकर 2019 विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लिया। जीत के बाद विंडीज खिलाडिय़ों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसकी टीम ने विश्व कप क्वालिफाई में खेले पांच में चार मैचों में जीत दर्ज कर टॉप पोजिशन बनाई। हालांकि बड़ा धमाका मैच के बाद हुआ। ओपनर क्रिस गेल ने एक ऐसा बयान दिया जिसके बाद यह कहा जा रहा है कि उनका क्रिकेट करियर कम ही बचा है।

मैच जीतने के बाद गेल ने कहा, ‘विश्व कप में क्वालीफाई करने पर मैं बहुत खुश हूं। मैं अब फिट रहना चाहता हूं और अब हमारे पास एक युवा टीम है लेकिन ये निश्चित रूप से मेरा आखिरी वर्ल्ड कप होगा, जिसके लिए मैं बेहद उत्सुक हूं। मिशन निश्चित तौर पर पूरा हो चुका है। ये एक लंबी प्रक्रिया रही, जिसे हमने पूरा किया।’

विंडीज टीम की तरफ से गेल सबसे खतरनाक खिलाड़ी माने जाते हैं। उन्होंने सिर्फ टी-20 ही नहीं बल्कि वनडे और टेस्ट मैचों में भी दमदार प्रदर्शन दिखाया है। गेल ने अब तक खेले गए 103 टेस्ट मैचों में 7215 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 15 शतक और 37 अर्धशतक भी जमाए हैं। इसके साथ ही वनडे में गेल के नाम 280 मैचों में 9575 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 23 शतक और 48 अर्धशतक लगाए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close