Main Slideमनोरंजन

इरफान खान लंदन में करा रहे इलाज, कविता पोस्ट कर लिखा हाल–ए–दिल

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर इरफान खान एक रेयर बीमारी न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर से पीडि़त हैं। इरफान अपनी इस बीमारी के इलाज के लिए इस वक्त लंदन में हैं। कुछ वक्त पहले इरफान ने एक पोस्ट शेयर करते हुए अपनी इस बीमारी का खुलासा किया था। जिसके बाद हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए दिल को छू लेने वाली अर्थपूर्ण कविता भी लिखी है।

इरफान ने इंस्टाग्राम पोस्ट की शुरूआत जर्मन के कवि रायनर मारिया रिल्के से की। उन्होंने लिखा कि यहां कुछ भी स्थिर नहीं है, इसीलिए बस आगे बढ़ते रहो और कभी खुद को हारा हुआ महसूस मत करो। इरफान आगे लिखते हैं, ‘बस एक कोशिश होनी चाहिए कि ज्योति की तरह चमकते रहो।’

एक्टर ने एक मार्मिक कविता के साथ अपनी परछाई की फोटो पोस्ट की है। कविता में इरफान ने भगवान और जिंदगी की बात की है। कविता में उन्होंने लिखा है, ‘भगवान हमारे साथ चुपचाप चलता है और बहुत धीमी आवाज में हमसे बात करता है। वह एक लौ की तरह है जिसकी परछाई के नीचे आप चलते हैं।

जिंदगी में जो भी हो रहा है उसे होने दें फिर चाहे वो अच्छा हो या बुरा। बस चलते रहे क्योंकि कोई भी भावना आखिरी नहीं है। इसके पास ही एक जगह है जिसे जिंदगी कहते हैं। आपको इसके बारे में इसकी गंभीरता से पता चला है, मुझे अपना हाथ दो।’.

बता दें कि जब से इरफान खान की बीमारी की खबर सामने आई है तब से उनके उनके फैंस और पूरी फिल्म इंडस्ट्री उनके साथ खड़ी नजर आ रही है। वहीं उनके प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो वे जल्द ही फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में कीर्ति कुल्हारी के संग नजर आएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close