Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

मोबाइल फोन चार्जर की आग से जल गया पूरा घर

मोबाइल चार्जर सॉकेट में लगा छोड़ देते हैं ? अगर हां, तो सावधान हो जाइए। मोबाइल चार्जर को संभाल कर रखा करिए। नहीं, तो ये आपके लिए बड़ी मुसीबत ला सकता है। इंग्लैंड में कुछ मोबाइल चार्जर से जुड़ा मामला सामने आया है। मोबाइल फोन के चार्जर में यहां चिनगारी निकल आई। आग इतनी भीषण थी कि पूरा घर ही जलकर खाक में तब्‍दील हो गया। यह मामला दक्षिणी वेल्स के एबेरफैन गांव का है।

पहले यह इलाका ढेरों कोयला खदानों के लिए जाना जाता था। एलिस मैथ्यूज ने इस घटना के बारे में बताया कि उनकी बहन लाना, बहनोई स्टुअर्ट और 7 वर्षीय भांजा कोल बीते 13 मार्च को घर पर नहीं थे। घर में उसी सुबह आग लग गई थी। आग ने घर में सब कुछ राख कर दिया था। घर के ऊपरी माले के साथ भूतल पर भी कुछ नहीं बचा था और यह सब सिर्फ एक मोबाइल चार्जर के कारण ही हुआ था।

पीड़ित परिवार ने बताया, “हमें विन्सोवेन फैक में दोबारा से घर बनाने में अब एक साल का समय लग जाएगा। फिलहाल हमें कहीं और अस्थायी तौर पर रहने की व्यवस्था करनी पड़ेगी। हम मर्थेयर टाय्डफिल के गर्नोस में घर ढूंढ रहे हैं।”

27 वर्षीय के मैथ्यूज ने कहा, “मेरी बहन ने साढ़े नौ बजे घर छोड़ दिया था। ठीक नौ बजकर 40 मिनट पर पुलिस ने उसे फोन किया और घर में आग लगने की जानकारी दी।” “मेरे घर वाले बेहद किस्मत वाले हैं कि वे आग लगने से पहले ही वहां से निकल चुके थे। अच्छी बात है कि उन्हें कुछ नहीं हुआ।”

आग लगने के बाद आसपास के लोग पीड़ित परिवार की मदद के लिए आगे आए हैं। अब तक आर्थिक मदद के अलावा परिवार के लिए पड़ोसियों और कुछ अन्य लोग तीन कुकर, वॉशिंग मशीन और टेलीविजन सरीखी चीजें जुटा चुके हैं। सोशल मीडिया पर भी पेज बनाकर पैसे जुटाए जा रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close