Main Slideउत्तर प्रदेश

भूतों से डरी उत्‍तर प्रदेश की बहादुर पुलिस, बरसों से वीरान पड़े सरकारी क्‍वार्टर  

बरेली। उत्‍तर प्रदेश की बहादुर पुलिस को भूतों से डर लगता है। जी हां, एनकाउंटर करने में माहिर और बदमाशों पर कहर बनकर टूटने वाली यूपी पुलिस भी भूतों से खौफ खाती है। सरकार ने बरेली में पुलिसकर्मियों के रहने के लिए आवास बनवाये थे, लेकिन ये आवास भूतों के डर की वजह से आज तक खाली हैं। पुलिसकर्मी इन आवासों में रहना नहीं चाहते। भूतों के डर से 35 सरकारी आवास पिछले कई सालों से बंद हैं।

बरेली में पुलिसकर्मियों के लिए सरकारी आवास पोस्टमार्टम हाऊस के पास बनवाये गए है। पोस्टमार्टम हाऊस के पास होने की वजह से पुलिसकर्मियों को डर सताता है कि कहीं उनके साथ या परिवार के साथ कोई अनहोनी नहीं हो जाये। कुछ लोग यह भी तर्क देते है कि पोस्टमार्टम में आमतौर पर लाशों से बदबू आती है। साथ ही परिवारीजनों का विलाप भी हुआ करता है। इसलिए भी लोग यहां रहना पसंद नहीं करते।

बता दें कि दो हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी पुलिस लाइन में रहने के लिए आवेदन कर चुके हैं। पुलिसकर्मियों का कहना है कि पोस्टमार्टम से सटे आवास उन्हें और उनके परिवारवालों को सूट नहीं करते। वहां रहना असहज लगता है। इसलिए वह थाने या ड्यूटी से लगे स्थल के पास किराये के मकान में रहना ज्यादा पसंद करते हैं।

बता दें कि पुलिस लाईन में 750 पुलिसकर्मियों के परिवार रह रहे हैं। यहां आवास की मांग 1500 से अधिक है। पुलिस लाइन के आरआई ने बताया कि आवास खाली हैं लेकिन भूतों के डर के चलते खाली पड़ा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close