Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड में बीजेपी विधायक की गुंडई, दलित महिलाओं को पीटते वीडियो वायरल हुआ तो दर्ज हुई FIR

उत्तराखंड की रुद्रपुर सीट से बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल के खिलाफ दलित महिलाओं के साथ मारपीट के आरोप में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। बीजेपी विधायक पर आरोप है कि उन्होंने अपने घर के बाहर तीन दलित महिलाओं को मारापीटा। शिकायत के अनुसार पूरा मामला 9 मार्च बताया जा रहा है।

इसके मुताबिक बीजेपी विधायक राजकुमार ठकराल ने दो परिवारों के बीच पनपे झगड़े को सुलझाने के लिए अपने आवास पर एक पंचायत बुलाई थी। दोनों परिवारों के बीच मसला ये था कि एक परिवार का नाबालिग लड़का दूसरे परिवार की नाबालिग लड़की के साथ चला गया था।

इस नाबालिग लड़के के पिता ने पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाते हुए कहा कि बीजेपी विधायक ने उनकी पत्नी माला और दो बेटियों, पूजा और सोनम के साथ मारपीट कर उन्हें गालियां भी दीं। सोशल मीडिया में इस संबंध में एक वीडियो भी वायरल हुआ। इसमें दिख्‍ रहा है कि राजकुमार कुछ महिलाओं के साथ मारपीट कर रहे थे।

पुलिस ने बीजेपी विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504 और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। उधमसिंह नगर के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि हम इस मामले में सारे साक्ष्य और गवाह इकट्ठा कर रहे हैं। अपनी सफाई में बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल का कहना है कि, ‘मेरे घर सुलह करने आए दोनों परिवार आपस में भिड़ गए थे। मैं तो बस उनके बीच लड़ाई छुड़ा रहा था।’

उत्तराखंड के बीजेपी ने बताया कि मामले में राजकुमार ठकराल को नोटिस देकर उनका पक्ष मांगा गया है। अजय भट्ट ने कहा कि राजकुमार ठुकराल के पास जवाब भेजने के लिए केवल 10 दिन का समय है। साथ ही पार्टी की तरफ से उन्हें चेतावनी भी दी गई है कि किसी के साथ इस तरह का आचरण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close