Main Slideमनोरंजनराष्ट्रीय

श्रीदेवी के अंतिम दर्शन को पहुंची हस्तियां, नम आखों से दी विदाई

दुबई | पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थिव शरीर एक निजी विमान से मंगलवार रात 10.05 बजे मुंबई लाया गया। बोनी कपूर पत्नी के पार्थिव शरीर के साथ थे। उनके देवर व फिल्म अभिनेता अनिल कपूर मुंबई हवाईअड्डे पर पहुंचे। हवाईअड्डे पर हजारों प्रशंसकों के बीच मुकेश अंबानी भी मौजूद थे। डिनर से पहले बाथरूम गईं श्रीदेवी चक्कर आने के बाद बेहोश होकर पानी भरे बाथटब में गिर गईं।

पवनहंस धाम में श्रीदेवी के अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

देर तक डूबे रहने से उनकी सांस थम गई। उनकी मौत की जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद मामले को बंद कर दिया गया। दुबई के अभियोजक कार्यालय ने अभिनेत्री का पार्थिव शरीर 72 घंटे बाद उनके शोकाकुल परिवार को सौंप दिया। उनकी अंत्येष्टि मुंबई में बुधवार को दोपहर में किया जाएगा।  जांचकर्ताओं को जांच में मामला संदिग्ध नजर नहीं आया। इसके बाद मामले को बंद कर दिया गया और उनका पार्थिव शरीर उनके परिजनों को सौंप दिया गया।

श्रीदेवी का अंतिम दर्शन शुरू, के लिए इमेज परिणाम

बॉलीवुड की सुपरस्टार श्रीदेवी का बुधवार दोपहर 3.30 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर अंधेरी के सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में रखा गया है। श्रीदेवी को गार्ड ऑफ़ ऑनर देने के लिए महाराष्ट्र पुलिस के जवान वहां पहुंचे हैं। बॉलीवुड से मिली जानकारी के अनुसार तिरंगे में उनका पार्थिव शरीर लपेटा जाएगा।

संबंधित इमेज

उनके अंतिम दर्शन के लिए लोग वहां पहुंचने लगे हैं। बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के श्रीदेवी के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पर पहुंचने की बात कही जा रही है। सलमान खान भी खास तौर  से यहां पहुंचे हैं। आखिरी विदाई के लिए पहुंचा बच्चन परिवार। साथ में पहुंचीं जया और श्वेता बच्चन। अलग से पहुंची थीं एश्वर्या राय बच्चन। अमिताभ के भी पहुंचने की है उम्मीद। श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए नील नितिन मुकेश समेत बॉलीवुड के कई बड़े स्टार पहुंचे हैं। पूरा बॉलीवुड गम में डूब गया है। अंतिम दर्शन के लिए जॉन अब्राहम और गायिका अल्का यागनिक,अजय देवगन, काजोल और जैकलीन फर्नांडिस आदि मौजूद है।

श्रीदेवी का अंतिम दर्शन शुरू, के लिए इमेज परिणाम

दुबई के सरकारी मीडिया कार्यालय की ओर से किए गए आधिकारिक ट्वीट में कहा गया है, “दुबई के सार्वजिनक अभियोजक कार्यालय ने मंगलवार को भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी कपूर के पार्थिव शरीर को उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया है। यह फैसला उनकी मौत की जांच पूरी होने और मामले को बंद करने के बाद लिया गया।” ट्वीट में कहा गया है, “इस तरह के मामलों में सभी जांच व कार्यविधि संबंधी विषयवस्तु पूरी करने, सभी परिस्थितियों को परखने और कानूनी ढांचे के भीतर न्याय को सुनिश्चित करने के बाद पार्थिव शरीर को सौंपने का फैसला लिया गया है।”  एक अन्य ट्वीट में दुबई सार्वजनिक अभियोजक ने कहा कि फॉरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनेत्री की मौत होश खोने के बाद अचानक बाथटब में डूब जाने से हुई है। मामले को बंद कर दिया गया है।
कपूर और अय्यप्पन परिवार द्वारा मंगलवार शाम जारी बयान के अनुसार, पार्थिव शरीर बुधवार सुबह 9.30 बजे से तीन घंटों के लिए अंधेरी वेस्ट स्थित उनके आवास के पास ‘सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब’ में रखा जाएगा, ताकि उनके प्रशंसक उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दे सकें।

बॉलीवुड फिल्मों- ‘मिस्टर इंडिया’, ‘नगीना’, ‘सदमा’, ‘चांदनी’ और ‘खुदा गवाह’ में अपने दमदार अभिनय से लोकप्रिय हुईं श्रीदेवी की अंतिम यात्रा बुधवार को अपराह्न दो बजे क्लब से चलकर लगभग 3.30 बजे एस.वी. रोड स्थित विले पार्ले वेस्ट सेवा समाज श्मशान घाट पर पहुंचेगी। घोषणा के अनुसार, पत्रकारों को क्लब और श्मशान घाट में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। यह बयान श्रीदेवी के पति बोनी कपूर, उनकी बेटियों खुशी, जाह्नवी कपूर और उनके परिवार की तरफ से जारी किया गया।

श्रीदेवी का अंतिम दर्शन शुरू, के लिए इमेज परिणाम

श्रीदेवी का निधन शनिवार रात दुबई के एक होटल में चक्कर आने पर पानी भरे बाथटब में गिरने से हो गया था। रविवार सुबह इस खबर ने भारतीयों, विशेषकर उनके प्रशंसकों को स्तब्ध कर दिया था। दुबई प्रशासन ने विभिन्न शासकीय और चिकित्सकीय औपचारिकताओं को पूरा करने के कारण श्रीदेवी की मृत्यु के तीन दिन बाद मंगलवार शाम उनका पार्थिव शरीर उनके परिजनों को सौंपा गया। उनका पार्थिव शरीर एक निजी विमान द्वारा मंगलवार रात मुंबई पहुंच गया।

श्रीदेवी का अंतिम दर्शन शुरू, के लिए इमेज परिणाम

दुबई पुलिस ने निर्माता और श्रीदेवी के पति बोनी कपूर का बयान भी दर्ज कर लिया है।  खलीज टाइम्स के अनुसार, प्रयोगशाला ने खुलासा किया है कि श्रीदेवी शराब पी हुई थीं और पानी से भरे टब में गिरते समय वह ज्यादा नशे के कारण होश गंवा चुकी थीं।
सूत्रों ने ‘गल्फ न्यूज’ को बताया कि फिल्म निर्माता को दुबई पुलिस थाने में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पुलिस ने बयान दर्ज करने के बाद उन्हें होटल जाने की इजाजत दे दी।

संबंधित इमेज

श्रीदेवी के निधन के अगले दिन करण जौहर, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, जावेद अख्तर, शबाना आजमी जैसे सितारों ने उनके देवर और फिल्म अभिनेता-निर्माता अनिल कपूर के घर जाकर शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी। बॉलीवुड में 2012 में ‘इंग्लिश विंग्लिश’ से शानदार वापसी करने वाली श्रीदेवी की अंतिम फिल्म 2017 में आई ‘मॉम’ थी।

श्रीदेवी का अंतिम दर्शन शुरू, के लिए इमेज परिणाम

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close