अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप ने सीनेट सीट के लिए मिट रोमनी का समर्थन किया

वाशिंगटन, 20 फरवरी (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति पद के पूर्व रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी का समर्थन किया है, जो नवंबर में उटाह राज्य से सीनेट का चुनाव लड़ेंगे।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, आपसी प्रतिद्वंद्विता के बावजूद ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट किया, रोमनी को मेरा पूरा समर्थन है और मैं उन्हें उटाह के मौजूदा सीनेटर ओरिन हैच का योग्य उत्तराधिकारी मानता हूं। हैच ने पिछले महीने घोषणा की थी कि चार दशक लंबे कार्यकाल के बाद अब वह संन्यास लेंगे

ट्रंप ने ट्वीट किया, मिट रोमनी ने घोषणा की है कि वह उटाह राज्य से सीनेट के चुनाव की दौड़ में शामिल हो रहे हैं। वह एक बेहतरीन सीनेटर बनेंगे और ओरिन हैच के योग्य उत्तराधिकारी होंगे और उन्हें मेरा पूरा समर्थन है।

साल 2012 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपबिल्कन पार्टी की ओर से उम्मीदवार रह चुके रोमिनी ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप की कई बार आलोचना की थी और उन्हें ‘धोखेबाज’ तक कह डाला था।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, रोमनी ने बाद में सोमवार रात को ट्रंप के ट्वीट के जवाब में कहा, समर्थन के लिए आपका धन्यवाद माननीय राष्ट्रपति। मैं उम्मीद करता हूं कि चुनाव प्रचार के दौरान मैं उटाह के लोगों का भी समर्थन हासिल कर लूंगा।

मैसाचुसेट्स के पूर्व गवर्नर ने 16 फरवरी को घोषणा की थी कि वह सीनेट सीट के लिए चुनाव लड़ेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close