जीवनशैली

5 EASY TRICKS …. जो आपके फैशन सेंस में लगा दे चार चाँद

लड़कियों के लिए उनका फैशन सेंस बहुत इम्पोर्टेन्ट होता है। हर लड़की का अपना अलग फैशन सेंस होता है और लड़किया कभी भी अपने फैशन सेंस से कोम्प्रोमाईज़ नहीं कर सकती। लेकिन आज -कल के इस बिजी लाइफस्टाइल में हम छोटी -छोटी बातें नज़रअंदाज़ कर देते हैं। इसलिए आज हम आपको बेहद आसान फैशन ट्रिक्स बताएंगे। ये फैशन टिप्स आपके स्टारडम को हमेशा बरकरार रखेगा।

रेड वाइन से आप कोई भी दाग मिटा सकते हैं (Removing Red Wine Stains)
अगर आप इस बात को लेकर चिंता में हैं कि उस रेड वाइन के दाग का क्या करें जो आपने अपने कपड़ों पर लगाया है तो चिंता ना करें। कपडे लॉन्ड्री में भेजने की अपेक्षा दाग पर थोड़ा सा वाइट वाइन लगाएं और फर्क देखें।

जीन्स की नाप बदलवाने के पहले क्या करें? (What to Do Before Altering Your Pair of Jeans)
दरजी के पास जीन्स आल्टर कराने ले जाने से पहले अपनी नयी जीन्स को कम से कम दो बार धो लें। इसका कारण सीधा सा है कि धोने के बाद जीन्स की लम्बाई अपने आप कम हो जाएगी।

डिओ के सफ़ेद दाग हटाना (Removing the White Deo Marks on Your Dress)
यह काफी शर्मनाक और फैशन में होने वाली चूक मानी जाती है अगर इसका समय पर निवारण नहीं किया गया। आप प्रोटेक्टिव फोम को अपने कपड़ों पर प्रयोग करके इन दागों को आसानी से हटा सकते हैं जिनका आमतौर पर हेंगर पर प्रयोग किया जाता है।

कपड़ों को सजाना (Organizing Your Clothes – fashion ke trend)
अपने कपड़ों को अपने वार्डरोब में हलके से गहरे रंग के हिसाब से बाएं से दाएं सजाएं। इससे आपकी आँखें कपड़ों के रंग को भांप लेंगी और आपकी अलमारी अच्छे से सजी रहेगी।

अनुपयोगी कपड़े हटाएं (Minimizing Your Wardrobe – fashion ke tips)

कई बार आपकी अलमारी कपड़ों से भरी होती है और फिर भी आपको पहनने के लिए कुछ नहीं मिलता। अगर आपके साथ ये समस्या है तो ये आपकी अलमारी को साफ़ करने का वक़्त है। अपने अनुपयोगी कपड़ों को अलमारी से निकालें और किसी को दान में दे दें या बेच दें। इस तरह आप अपनी अलमारी को करीब 25% खाली कर सकती हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close