Main Slideराष्ट्रीय

मोदी-नेतन्याहू की दोस्ती के ‘रोड शो’ से मिलेगी देश को सौगात

अहमदाबाद। प्रोटोकॉल तोड़ दिल्ली एयरपोर्ट पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का स्वागत करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अहमदाबाद में उनका और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू का स्वागत किया। दोनों हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक भव्य रोड शो में हिस्सा लेंगे। इसके मद्देनजर सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान नेतन्याहू पीएम मोदी को एक अनोखा गिफ्ट भी देंगे।

मोदी और नेतन्याहू खुली जीप में एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक रोड शो करते हुए जाएंगे। इस दौरान नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा के स्वागत के लिए हवाई अड्डे समेत कई स्थानों पर भारतीय संस्कृति और कला तथा भारत और इजरायल की दोस्ती की झांकी प्रस्तुत करने वाले मंच भी बने रहेंगे। यह रोड शो एयरपोर्ट सर्किल, शाहीबाग, सुभाष ब्रिज आरटीओ होते हुए साबरमती आश्रम पहुंचेगा। साबरमती आश्रम में मोदी और नेतन्याहू महात्मा गांधी का श्रद्धांजलि देंगे और कुछ समय गुजारेंगे।

इससे पहले पीएम मोदी ने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को गुजरात की सैर कराई थी। पिछले साल सितंबर में शिंजो आबे के साथ भी पीएम मोदी ने रोड शो किया था। वहीं, 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग जब भारत यात्रा पर आए तो मोदी ने गुजरात दर्शन कराए।

नेतन्याहू देंगे अनोखा गिफ्ट

दोनों प्रधानमंत्री मिलकर देव धोलेरा गांव में आइक्रिएट सेंटर का उद्घाटन करेंगे। साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वे बनासकांठा जिले के सुइगाम तालुका में मोबाइल वाटर डिसैलिनेशन (अलवणीकरण) वैन समर्पित करेंगे। यह मशीन बेहद अनोखी है और पानी के खारेपन को दूर करने में स्थानीय लोगों की मदद करेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close