Main Slideराष्ट्रीय

होश में आने के बाद प्रवीण तोगड़िया ने लगाए ये बड़े आरोप 

अहमदाबाद। पार्क में बेहोशी की हालत में मिले विश्व हिन्दू परिषद के अन्तरराष्ट्रीय महासचिव प्रवीण तोगड़िया ने होश में आने के बाद आईबी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तोगड़िया ने पत्रकारों से कहा है कि उनके एनकाउंटर की साजिश रची गई थी। बता दें कि सोमवार को तोगड़िया अचानक गायब हो गए थे।

इसके बाद वे एक पार्क में बेहोश पाए गए थे। मंगलवार को होश में आने के बाद प्रवीण तोगड़िया ने पत्रकारों के सामने गंभीर आरोप लगा दिए। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान तोगड़िया रुआंसे से हो गए। उन्‍होंने कहा कि मुझे डराने का काम गुजरात से शुरू हो गया है।

मेरे खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इनकी जानकारी भी मेरे पास नहीं है। प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि मैं हिंदुओं के लिए काम करता रहा हूं। मैं राम मंदिर, स्वास्थ्य और शिक्षा की आवाज उठाता रहा हूं। तोगड़िया ने कहा कि किसानों को उनके लागत से डेढ़ गुना दाम मिले। उनके लिए स्‍वास्‍थ्‍य की सुविधा मिले, मैंने इसके लिए हरदम प्रयास किया। मैंने 10 हजार डॉक्‍टरों को तैयार किया ताकि वो गांवों में लोगों की चिकित्‍सा जरूरतों को पूरा कर सके।

आईबी के लोग उन डॉक्‍टरों के घर जाकर डराने का प्रयास कर रहे है। मेरे खि‍लाफ सरकार डराने का काम कर रही है। मैंने केंद्र सरकार को पत्र लिखा। मेरे खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। इनकी जानकारी भी मेरे पास नहीं हैं। 20-20 साल के केस निकलवाकर एक जेल से दूसरी जेल भेजने का क्रम गुजरात से शुरू हुआ था। अपनी बात कहते हुए तोगड़िया कई बार भावुक हो गए थे।

तोगडि़या ने बताया कि मैं परसों मुंबई के कार्यक्रम में था। रात में वापस लौटकर मैंने पुलिस को बताया कि 2.30 बजे आओ। सुबह मैं पूजा–पाठ कर रहा था तभी एक व्यक्ति मेरे कमरे में आकर बोला कि तुरंत कार्यालय छोड़ दो। आपका एनकाउंटर करने के लिए लोग निकले। मुझे लगा कि कुछ दुर्घटना हुई तो मुझे जो होगा सो होगा लेकिन पूरे देश में बुरी परिस्थिति खड़ी होगी। मैं बाहर निकला और पुलिस को कहा कि मैं भाग नहीं रहा हूं। मैंने ऑटो रिक्शा लिया और रास्ते में राजस्थान के गृह मंत्री से संपर्क किया।

मुझे आईबी के जरिए डराया जा रहा है। राजस्थान के गृह मंत्री ने बताया कि ऐसा कोई कदम सरकार की ओर से नहीं उठाया गया है। इसकी जानकारी वहां की सीएम और होम मिनिस्टर को भी नहीं थी। तोगड़िया ने कहा कि मुझे आईबी के जरिए डराया जा रहा है। तोगड़िया ने अप्रत्यक्ष रूप से केंद्र सरकार पर आरोप लगाए कि उन्हें डराने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि आईबी एक केंद्रीय एजेंसी है। मेरी जानकारी में मेरे खिलाफ राजस्थान में कोई मुकदमा दर्ज नहीं था। पता चला कि वे मुझे अरेस्ट करने आए।

मुझे कहा गया कि आप कोर्ट के सामने आ जाइये। अगर मैं राजस्थान पुलिस की पकड़ में आता तो मेरे खिलाफ लंबे समय से षड्यंत्र किया जा रहा। मैंने कोई अनैतिक काम नहीं किया है। मैं कानून का पालन करूंगा। मेरा जीवन रहे या न रहे, मैं राम मंदिर, गोरक्षा के लिए अकेला लड़ना पड़े तो लड़ता रहूंगा। मेरी संपत्ति के नाम पर किताबों और भगवान के आसन के अलावा कुछ नहीं है। मैं मीडिया और पुलिस के साथ कमरे में जाऊंगा।

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि जब मैं ठीक हो जाऊंगा और डॉक्‍टर मुझे अनुमति देंगे तो मैं खुद कोर्ट के समक्ष समर्पण कर दूंगा। तोगडि़या ने कहा कि मैं आज तक कोर्ट से कभी नहीं भागा।

उन्‍होंने कहा कि मेरी गुजरात पुलिस और राजस्‍थान पुलिस से कोई शि‍कायत नहीं है। मैं कोई क्रिमि‍नल नहीं हूं जो इस तरीके से सर्च वारंट लेकर आ रहे हैं। तोगड़िया ने कहा कि वक्त आने पर मैं सबूत के साथ साजिश करने वालों का पर्दाफाश करूंगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close